• जनता को उल्लू बनाने के लिए आइडिया को नोटिस

    नो उल्लू बनाविंग. विज्ञापन में जनता को उल्लू बनाने के लिए कश्मीर चैंबर आफ कार्मस एंड इंडस्ट्रीज (केसीसीआई) ने टेलीकाम कंपनी आइडिया सेल्यूलर को कानूनी नोटिस भेजकर चार सौ करोड़ रुपये का जुर्माना मांगा है। ...

    श्रीनगर !   .नो उल्लू बनाविंग. विज्ञापन में जनता को उल्लू बनाने के लिए कश्मीर चैंबर आफ कार्मस एंड इंडस्ट्रीज (केसीसीआई) ने टेलीकाम कंपनी आइडिया सेल्यूलर को कानूनी नोटिस भेजकर चार सौ करोड़ रुपये का जुर्माना मांगा है।     नोटिस कंपनी के उस विज्ञापन पर दिया गया है जिसमें दो औरतें पशमीना शाल खरीदने जाती हैं और दुकानदार से कहती हैं कि असली पशमीना की पहचान रिंग टेस्ट से होती है इसलिए वह उन्हें उल्लू नहीं बना सकता। नोटिस भेजने से दो दिन पहले जम्मू..कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस प्रचार पर आपत्ति जताई थी। केसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि पशमीना के अलावा .विस्कोस. जैसे सिंथेटिक से बने शाल भी रिंग टेस्ट पास कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पशमीना का एकमात्र विश्वसनीय टेस्ट .जियोग्राफिक इंडिकेशन. टेस्ट है।     केसीसीआई ने व्यापार के नुकसान के लिए 300 करोड़ रुपये और व्यापारियों को हुई मानसिक परेशानी के लिए 100 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। इसके अलावा कंपनी से इस विज्ञापन को तुरंत हटाने की मांग की है और कहा है कि कंपनी इसके लिए सार्वजनिक माफी का प्रसारण करे।

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