Current Location: 0
Temperature: -18°C

Forecast: , -18°C

Breaking News


समाचार

फोर्ड ने पेश की छोटी कार फिगो

23, Sep, 2009, Wednesday 04:05:18 PM

नई दिल्ली। अमेरिकी की अग्रणी कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर ने गुरुवार को भारतीय बाजार के लिए अपनी पहली छोटी कार "फोर्ड फिगो" पेश की।
भारत में फिगो का उत्पादन कंपनी के चेन्नई कारखाने पर किया जाएगा और 2010 की शुरूआत में यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।
फिगो के उत्पादन के लिए चेन्नई इकाई को 50 करोड़ डॉलर की लागत से सुधारा जा रहा है। फिगो का उत्पादन शुरू हो जाने से भारत की पहचान छोटी कार के उत्पादन के एक प्रमुख केंद्र के तौर पर होगी।
एक समारोह में फिगो को पेश करने वाले फोर्ड के वैश्विक अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी एलन मुलाल्ली ने कहा,"फिगो को भारत के छोटी कार के बाजार में प्रतियोगी के रूप में तैयार किया गया है। भारत में कारों के कुल बाजार में छोटी कारों का 70 फीसदी हिस्से पर कब्जा है।"
हालांकि, कंपनी ने कार की कीमत और इंजन की क्षमता के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया।

Post Your Comment

Your Article:
Your Name:
Your Email:
Your Comment:
Type in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi)

Posted Comments

jagdish sahay
August 01, 2012
सेवा में फोर्ड कंपनी डिरेक्टर मैंने अप्रैल २०११ में आपकी कंपनी की एक कार फोर्ड फिगो तितानियम मॉडल की खरीदी थी. जिसका की विन नंबर MAJ1XXMRJ1BK15914 एवं गाडी नंबर यु पी ८० बी वी ८०९९ है. यह गाड़ी दिनाक २७.०७.२०१२ को अचानक बंद हो गयी काफी प्रयासों के बाद भी चालू नहीं हो सकी इससे हमारे कस्टमर को एअरपोर्ट जाना था मगर उसकी फ्लाईट कैंसिल हो गयी और जंगल में पूरी रात गुजारनी पड़ी. सुबह मारुती सर्विस सेण्टर के एक इंजिनियर से गाड़ी को स्टार्ट करवाया गया उसके बाद में मैं गाडी को अपने घर लाया. उसके बाद ३०.०७.२०१२ को मुझे बिसिनेस मीटिंग के लिए लखनऊ निकलना था मगर आपकी गाडी स्टार्ट नहीं हुयी हमारा काफी नुक्सान हो गया उसके बाद रात्री के १२:३० बजे आपकी रोडसाइड assistance सर्विस के द्वारा गाडी आगरा के सर्विस सेण्टर पर चली गयी जिसके २ दिन बाद शाम को गाडी मिली. उसी दिन शाम को घर पर गाडी खड़ी करने के बाद दुबारा जाने के लिए गाडी स्टार्ट की तो गाडी स्टार्ट नहीं हुयी. मैंने आपके प्रेम फोर्ड डीलर आगरा और सर्विस सेण्टर पर कई बार संपर्क किया लेकिन कोई संतोष जनक उत्तर नहीं मिला. अतः आपसे अनुरोध है की इसकी कंप्लेंट एक बार में ठीक करने की कोशिस करें अन्यथा आप इस गाडी को कंपनी में वापस ले के जो भी धन वापस देना चाहे दे दे क्योंकी बार बार अपने काम को नुक्साने पहुचने से अच्छा है की एक बार आपसे ही नुक्सान झेल लें और कोई दूसरी कंपनी की गाडी खरीद ले. मैंने आपकी कंपनी का बहुत नाम सुना था मगर आपकी गाडी ले कर बहुत पछताना पड़ रहा है. अतः आपसे अनुरोध है की अपनी कंपनी की साख बचाने के लिए इन सर्विस सेंटरों पैर ध्यान दे. धन्यवाद जगदीश साहय डी/एल आई जी ७८ इन्द्रा पुरम शमशाबाद रोड , आगरा - २८२००१

jagdish sahay
August 19, 2012
सेवा में फोर्ड कंपनी डायरेक्टर मैंने आपके प्रेम फोर्ड डीलर आगरा से अप्रैल २०११ में आपकी कंपनी की एक कार फोर्ड फिगो तितानियम मॉडल की खरीदी थी. जिसका की विन नंबर MAJ1XXMRJ1BK15914 एवं गाडी नंबर यु पी ८० बी वी ८०९९ है. यह गाड़ी दिनाक २७.०७.२०१२, ३०.०७.२०१२ एवं ०१.०८.2012 को तीन बार अचानक बंद हो गयी थी जिसके कारण मुझे काफी बड़ा नुक्सान उठाना पड़ा था. जिसकी जानकारी के लिए मैंने आपको ०१.०८.२०१२ को मेल भी किया था. गाडी को एक हफ्ते बाद ठीक कर ११.०८.२०१२ को सर्विस सेंटर से ठीक भी कर दिया गया लेकिन आज दिनांक १९.०८.२०१२ को गाडी में लगे आपकी कंपनी के म्यूजिक सिस्टम ने अचानक डिस्प्ले दिखाना बंद कर दिया है. सर मैं एक बिसिनेस मैन हूँ मेरे पास इतना टाइम नहीं है की मैं बार बार आपके सर्विस सेंटर पर चक्कर लगता रहूँ और गाडी को बार बार ठीक करता रहूँ. अब तो मुझे इस गाडी में चलते समय हमेशा यही डर लगा रहता है की कही कुछ गड़बड़ न हो जाये. इसलिए आपसे मेरा विनम्र निवेदन है की या तो मुझे दूसरी गाडी दे दे और अगर गाडी न दे सकें तो जो भी धन वापस देना चाहे दे दे. क्योंकि मैं अब और परेशान नहीं होना चाहता हूँ . मोबाईल नंबर - ९४५७०४१०४० एवं ९४१०४७३८६१