Current Location: 0
Temperature: -18°C

Forecast: , -18°C

Breaking News


समाचार

आशाराम बापू के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज

21, Aug, 2013, Wednesday 09:03:46 PM

नाबालिग लड़की दर्ज कराया मामला
नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण का आरोप
नई दिल्ली !  आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू के खिलाफ एक नाबालिग लड़की की शिकायत पर यौन प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। बापू के एक सहयोगी ने आरोपों से इंकार किया है। पुलिस के अनुसार, नाबालिग लड़की ने मध्य दिल्ली के कमला मार्केट थाने में आसाराम बापू के खिलाफ मंगलवार शाम लिखित शिकायत दी थी।
एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "हमने शिकायत दर्ज कर ली है। लेकिन लड़की ने बताया कि घटना राजस्थान में हुई इसलिए मामला राजस्थान स्थांतरित किया जाएगा।"
शिकायत में कहा गया है कि 15 अगस्त को जोधपुर आश्रम में यौन हमला किया गया था। पीड़िता वहां इलाज के लिए गई थी।
अधिकारी ने बताया, "पीड़िता आसाराम बापू द्वारा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में संचालित एक गुरुकुल में पिछले पांच वर्षो से पढ़ रही है। चूंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रही थी इसलिए गुरुकुल के कर्मचारियों ने उसे बापू (आश्रम) के यहां जाने के लिए कहा।"
अध्यात्मिक गुरु के प्रवक्ता ने कहा कि यह आसाराम बापू की छवि धूमिल करने का प्रयास है। आसाराम के देश-विदेश में लाखों भक्त हैं।
प्रवक्ता सुनील वानखेड़े ने अहमदाबाद से फोन पर आईएएनएस से कहा, "लड़की ने कहा है कि घटना 15 अगस्त को जोधपुर में घटी। लेकिन आसाराम बापू जोधपुर से 11 अगस्त को ही चल चुके थे। तो फिर यह सच कैसे है?"
प्रवक्ता ने आगे कहा, "लड़की ने दिल्ली में मामला दर्ज कराया है, क्योंकि दिल्ली वह जगह है जहां पुलिस महिला से जुड़े अपराध से संबंधित मामले में बिना जांच के ही एफआईआर दर्ज करने के लिए बाध्य है।"
उन्होंने कहा, "हम लड़की के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।"
पीड़िता उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की रहने वाली है। वह अपने परिवार के साथ आसाराम बापू के यहां गई थी।
पुलिस ने कहा कि आसाराम इलाज के बहाने लड़की को एक एकांत कक्ष में ले गए और यौन प्रताड़ना दी।
इस घटना से आहत लड़की ने पहले तो चुप्पी साध ली, लेकिन कुछ दिनों बाद उसने इसकी जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि इस बात से नाराज परिवार के सदस्यों ने आसाराम से भिड़ने की ठानी और मंगलवार को दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे जहां आसाराम लोगों को उपदेश देने वाले थे। लेकिन परिवार को उनसे मिलने की इजाजत नहीं दी गई और उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा गया।
अंतत: परिवार ने पुलिस से शिकायत करने का फैसला लिया।
आसाराम बापू इससे पहले उस वक्त खबरों में आए थे जब गुजरात पुलिस ने उनके और दो अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। उन पर गुजरात और मध्य प्रदेश में अवैध रूप से जमीन हड़पने का भी आरोप है।
दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 के सामूहिक दुष्कर्म मामले के बाद भी आसाराम बापू ने एक विवादास्पद बयान देकर लोगों की नाराजगी मोल ली थी। उन्होंने कहा था कि पीड़िता हमलावरों को भाई कहकर उनके चंगुल से बच सकती थी।

Post Your Comment

Your Article:
Your Name:
Your Email:
Your Comment:
Type in Indian languages (Press Ctrl+g to toggle between English and Hindi)

Posted Comments

vasant
August 23, 2013
केवल एक ही बात ,सीधी बात १. आसाराम जी बापू पर आरोप सिद्ध करके दिखाओ २. आसाराम जी बापू के सत्संग में जाओ ,देखो सुनो परखो तब मुह खोलो ३. आसाराम जी बापू के साधको में भी किसी एक का खराब चरित्र सिद्ध करके दिखाओ ४. आसाराम जी बापू के खिलाफ टी.वी वालो को कौन पैसा देता है पता करो ५. आसाराम जी बापू की फ्री विज्ञापन के पीछे मीडिया इतनी मेहरबान कैसे ? ६. मीडिया की आसाराम बापू के खिलाफ साजिश का पर्दाफाश देखना हो तो उन पुराने षड्यंत्रकारियो की प्रोफाइल पता करो जिन्होंने पहले ये काम किये है वो अब कहा है ? ७.सारे न्यूज़ चेनल बिज़नस का तरीका है बंद करो बंद करो ८. देश का केवल एक न्यूज़ चेनल होना चाहिए वो भी डी डी वन सिर्फ ९. अंध श्रधा उन्मूलन क़ानून बनाने में क्या राज है उसका पता करो १०. हिन्दू धर्म ,हिन्दू देवी देवता ,हिन्दू संत , हिन्दू तीर्थ ,हिन्दू पर्व ,हिन्दू शास्त्र केवल इनके ही खिलाफ साजिश क्यों ? ११. आसाराम जी बापू को गिरफ्तार करो ,नार्को टेस्ट करो ,कोर्ट ले जाओ ,बलात्कार ,खून ,जमीन कब्ज़ा ,पानी बर्बाद ,थप्पड़ मारा ,लात मारी ,तंत्र ,मन्त्र ,यंत्र ,ये डांस क्यों करते है ,ये बात क्यों नहीं करते है ,सामने क्यों नहीं आते है इन तमाम मुद्दों को भुनाने में फेल हो चुकी मीडिया और हिन्दू एंटी ताक़ते बौखला गयी है ,ये क्यों बौखला रही है इनका पता लगाओ १२. आसाराम जी बापू के करोडो साधक क्यों है ? इस बात से जलन १३. उनका कुछ बिगड़ता क्यों नहीं है ? इस बात से भी जलन १४. वो किसी के आगे झुकते क्यों नहीं है ? इस बात से तो आग लगी हुई है १५. इतनी बदनामी करने के बाद आसाराम बापू का झंडा बुलंद क्यों है ? ''जलन'' १६. इनके साधको की श्रधा टूटती क्यों नहीं है ? जलन १७.एक ही बार में टी.वी. की टी आर पी लाखो गुना बड़ जाती है ,अचरज १८. आसाराम बापू का हेलिकॉप्टर से गिर कर भी कुछ बिगड़ता क्यों नहीं है , अचरज १९. आसाराम जी बापू इतने निडर कैसे है ? अचरज २०. आज तक चेनल ने आखिर कार मान ही लिया हे राम '' ये कैसा आसाराम '' अरे भाई ये सब इसलिए है कि इस युग के लोगो ने ईश्वर के अवतार नहीं देखे अब दिख रहा है तो विश्वास जल्दी थोड़े ही होगा , हा हाहा हरी हरी बोल .....

Nitish
August 23, 2013
I would say one thing it will be clear on evidence basis we could'nt say anything before

madahv
August 24, 2013
बापू जी यदि ये गलत है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं किन्तु यदि इसमें कुछ सच्चाई है तो आप पूरे संत समाज , के लिय एक कलंक होगया है

sunny sahu
August 25, 2013
ऐसे ऐसे अद्यात्मिक गुरु हुए तो desh की बंद बज जाएगी

Ashok kumar
August 27, 2013
mamle ki jad tak jana chahiye. bad me kanoon disaid karega.

रमेश चंदर शारदा
September 03, 2013
मैं बहुत देर से बापू आसा रामजी को देखते सुनते आ रहा हूँ. वे पूजनीय संत हैं. परन्तु वे कुछ चुलबुले स्वभाव के व्यक्ति हैं जिस के कारण वे बच्चों के साथ बच्चे व बडो के साथ भी व्यंगात्मिक दृष्टिकोण अपना लेते हैं. हो सकता है कि उनके ऐसे स्वभाव के कारण किसी ईर्षायुक्त व्यक्ति को आरोप लगाने का मौका मिल गया हो. ऐसा होता है क्योंकि कुच्छ लोग हमेशा मौके की तलाश में ही रहते हैं. और फिर इस उम्र में ऐसी घनोनी हरकत करना, मन नहीं मानता. और हाँ, यदि उनके मन में वाक्य ही में कुच्छ मैंल रही होगी तो भगवान उनको कभी माफ़ नहीं करेगा और यदि नहीं तो उनको जो उत्पीड़ना अब हो रहा है उसकी भरपायी कैसे और कौन करेगा. इस विषय पर सोचना बनता है. रमेश चंदर शारदा, गाँव पस्सिवाल, तहसील नंगल टाउनशिप, जिला रोपड़, पंजाब.

PALLAVI
September 03, 2013
जितने भी आशा राम के समर्थक है मैं उनसे कहना चाहूंगी की १.यदि वो दोसी नहीं थे तो उन्हें भागने की कोई जरुरत नहीं थी क्यों वो इधर उधर भागे -भागे फिर रहे थे २.जब रिपोर्ट दर्ज हुई तो उन्होंने तो ये माने से साफ़ इनकार कर दिया की वो जोधपुर मई थे ही नहीं जब की अब ये साबित हो गया की वो वह पैर थे खुद उनके आश्रम के आस पास क लोगो ने देखा ३.जब कहा गया की लड़की नाबालिग थी तो तुरंत आसाराम ने कहा की नहीं वो तो बालिग थी एसा क्यों ?४.उनके सभी टेस्ट positive आये ,क्या उनके समर्थक ये भूल गए की उनके घर में भी माँ बहिन है और यदि उनकी साथ ऐसा हुआ होता तो क्या तब भी आप अपने बापू को गलत नहीं मानते और हंसी-खुसी अपने घर की महिलाओ को उन पर समर्पित करदेते गुरुदाख्च्ना समझ कर उन्होंने कहा की जैन नहीं जाऊंगा वर्ना अपवित्र हो जाऊंगा जब ये कांड किया था क्या तब वो अपवित्र नहीं हुए सबसे बड़ी बात मैंने उनके सभी समर्थको से कहना चाहूंगी की वो इंसान है भगवान यदि होते तो काश अपने बचाव मई कुछ तो कर पते बेचारे बापू जी और अब भी यदि कोई उनके प्रवचन सुन्ना चाहता है तो उसे भी जेल जाना होगा मेरी नज़र में आज भारत देश की कोई भी लड़की अपनी इज्ज़त का खिलवाड़ नहीं करेगी मैं उस लड़की के लिए प्रार्थना करुँगी की उसने इतनी हिम्मत तो करी जो एक हैवान का असली चेहरा हमारे सामने लायी वो अपनी लड़ाई में जरुर जीतेगी

Ashish daharwal khandasa seoni mp
September 03, 2013
Asharam ab to jhasharam ban chuke hai-bhagwan bhala kare

sanjay sharma
September 11, 2013
Aasharam ji pare aarope lagaye gaye he

Jitender singh
September 29, 2013
आशा राम के अन्य आश्रमों के सहयोगी व कर्मचारी भी इस तरह का कृत्य करते होंगे

SHIVRAJ SINGH
October 12, 2013
आशाराम, झाशाराम एंड बलात्कारी है

PREMRAJ
January 03, 2014
सच मेडिया वालो कि बुद्धि ख़राब हो गई है .| सच जाने बिना दिल्ली कि पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया | जो सची बात है ओ मिडिया में नहीं दिखता |आगे देखे अजय लम्बा का बयान | http://www.youtube.com/watch?v=EMvYhR0Jhnc AJAY लम्बा http://www.youtube.com/watch?v=ph80RJD3kZQ JAGO HINDU JAGO