• मणिपुर के मुख्यमंत्री पर एनएससीएन-आईएम ने किया हमला: पुलिस

    इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह पर कल जो जानलेवा हमला किया गया उसके पीछे उग्रवादी संगठन नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-इसाक मुइवा (एनएससीएन-आईएम) का हाथ था। ...

    मणिपुर के मुख्यमंत्री पर एनएससीएन-आईएम ने किया हमला: पुलिस
      मणिपुर के मुख्यमंत्री पर एनएससीएन-आईएम ने किया हमला: पुलिस

    इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह पर कल जो जानलेवा हमला किया गया उसके पीछे उग्रवादी संगठन नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-इसाक मुइवा (एनएससीएन-आईएम) का हाथ था। मणिपुर पुलिस ने आज यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उखरुल जिले में कल एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए इबोबी जब अपने हेलिकॉप्टर से बाहर निकल रहे थे तो उग्रवादियों ने गोलियां चलानी शुरु कर दी। हमले में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गये।


    उन्होंने बताया कि हमले के पीछे एनएससीएन-आईएम का हाथ था। गोलीबारी में मणिपुर राइफल्स के दो जवान घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि इबोबी को उखरुल और चिंगई जिले में उद्घाटन समारोह में भाग लेना था लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया। इस बीच गत वर्ष केन्द्र सरकार के साथ ऐतिहासिक शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले एनएससीएन-आईएम ने इस घटना में अपने संगठन की संलिप्तता से इनकार किया है। उखरुल जिला म्यांमार के साथ लगती सीमा पर स्थित है और यह नागालैंड तथा मणिपुर के बीच हिंसा का केन्द्र है।  

अपनी राय दें