• टीम इंडिया मोहाली में बढ़त बनाने उतरेगी

    मोहाली। कोटला में मिली करीबी हार से परेशान महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया मोहाली में रविवार को होने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पिछली गलतियों से उबरते हुये न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में धर्मशाला में छह विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन वह अपने भाग्यशाली फिरोजशाह कोटला मैदान पर दूसरा वनडे मात्र छह रन से गंवा बैठी। ...

    टीम इंडिया मोहाली में बढ़त बनाने उतरेगी
     टीम इंडिया मोहाली में बढ़त बनाने उतरेगी

    मोहाली।  कोटला में मिली करीबी हार से परेशान महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया मोहाली में रविवार को होने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पिछली गलतियों से उबरते हुये न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में धर्मशाला में छह विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन वह अपने भाग्यशाली फिरोजशाह कोटला मैदान पर दूसरा वनडे मात्र छह रन से गंवा बैठी।

    पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद अब भारत का इरादा हर हाल में तीसरे वनडे से वापसी कर 2-1 की बढ़त बनाना होगा। वहीं टेस्ट सीरीज में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलने वाली मेहमान न्यूजीलैंड भारत दौरे में मिली पहली जीत से उत्साहित दिख रही है और निश्चित ही पिछली जीत ने उसके हौसले को बढ़ाया है। वनडे विश्वकप की उपविजेता टीम भी मोहाली में जीत की लय बनाये रखने का प्रयास करेगी।

    कीवी टीम की वापसी ने दोनों टीमों के बीच मुकाबले को भी रोमांचक बना दिया है। दिल्ली में मिली हार के लिये कप्तान धोनी ने अपने बल्लेबाजों को जिम्मेवार ठहराया था जिसमें क्योंकि मेजबान टीम 243 रन के आसन लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही थी और कोई भी बल्लेबाज जरूरी साझेदारी नहीं बना पाया।


    इस मैच में विराट कोहली नौ रन बनाकर आउट हुये थे और उनकी नाकामी ने यह फिर से साबित कर दिया कि भारत अब इस स्टार बल्लेबाज पर जरूरत से ज्यादा निर्भर हो चुका है। ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिछले दोनों मैचों में 14 और 15 रन की निराशाजनक पारियां खेली हैं तो ओपनिंग क्रम में मनीष पांडे ने भी कुछ खास नहीं किया है। विराट पिछले दो मैचों में 94 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं जिसमें दूसरे वनडे में उनकी नाबाद 85 रन की पारी अहम है। पिछले दोनों मैचाें में अब तक अकेले विराट ही हैं जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है।

     

अपनी राय दें