• छात्रा ने कॉलेज की छत से छलांग लगाकर की खुदकुशी

    भोपाल ! रायसेन रोड स्थित सेम इंजीनियरिंग कॉलेज में बीकॉम कम्प्यूटर की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने कॉलेज की चौथी मंजिल पर छत से कूदकर आत्महत्या कर ली।...

    भोपाल !   रायसेन रोड स्थित सेम इंजीनियरिंग कॉलेज में बीकॉम  कम्प्यूटर की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने कॉलेज की चौथी मंजिल पर छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। बिलखरिया थाना प्रभारी राजेश सिंह के मुताबिक, मूलत: ग्राम सूरना गाडरवारा जिला नरसिंहपुर की रहने वाली किरण कौरव पुत्री डालचंद यहां सिद्धार्थ लेक सिटी में अपने परिवार के साथ रहती थी। वही सेम कालेज में बी-काम द्वतिय वर्ष की छात्रा थी। बताया गया है कि एक आंख से दिव्यांग किरण आज सुबह घर से 20 रूपए लेकर लेकर कालेज के लिए निकली थी। लेकिन कालेज पहुंचने पर वह अपनी डी ब्लाक स्थित कक्षा में जाने की जगह ए ब्लाक की चौथी मंजिल स्थित छत पर पहुंची और यहां से नीचे छलांग लगा दी। नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी लगते ही कालेज में अफरा तफरी मंच गई और प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। बताया गया है कि किरण पढ़ाई करने के साथ एक काल सेंटर में भी काम करती थी। फिलहाल पुलिस मर्ग दर्ज कर विवेचना कर रही है। पुलिस के मुताबिक किरण तीन बहनें और एक भाई है। सबसे बड़ी बहन राजकुमारी की शादी हो चुकी है। उसके बाद किरण खुद और सबसे छोटी बहन आरती कौरव भी सेम कॉलेज सेें इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स कर रही है। कॉलेज प्रबंधन ने आरती को सबसे पहले घटना की जानकारी दी थी।


    फेसबुक पर किरण बन गई थी कशिश पुलिस के अनुसार मृतका के पास से कोई पत्र आदि नहीं मिलने से खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन उसके फेसबुक पर खाता होने की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने किरण कौरव के फेसबुक खाते को खंगला। लेकिन किरण कौरव के नाम से उसको खाता नहीं मिला। इसी दौरान बबलू नाम के एक छात्र ने पुलिस को जानकारी दी कि किरण ने कशिश नाम से फर्जी  खाता बना रखा था। जब काशिश नाम से फेसबुक खाता देखा, तो उसमें कई भावुक और दुखद संदेश गए थे। जो किरण एक माह से कर रही थी।  इसमें आखिरी पोस्ट 16 अक्टूबर, सुबह साढ़े 10 बजे की है। इसमें अपनी प्रोफाइल पिक चेंज करते हुए लिखा है-मुझे सुकून चाहिए, मतलब तुम!

अपनी राय दें