• शिक्षकों पर छात्रोंं की सामग्री हड़पने का आरोप

    होडल। गांव सौंदहद के सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए आने वाली सामग्री को विद्यालय के शिक्षक द्वारा अपने साथ ले जाने के मामले को लेकर गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने गुरुवार को राजकीय कन्या प्राइमरी स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। ...

    शिक्षकों पर छात्रोंं की सामग्री हड़पने का आरोप
    शिक्षकों पर छात्रोंं की सामग्री हड़पने का आरोप 

    होडल। गांव सौंदहद के सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए आने वाली सामग्री को विद्यालय के शिक्षक द्वारा अपने साथ ले जाने के मामले को लेकर गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने गुरुवार को राजकीय कन्या प्राइमरी स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। मामले की सूचना मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह, डीएसपी मौजीराम व थाना प्रभारी सुनील कादियान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद ही ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

    मिली जानकारी के अनुसार गांव स्थित राजकीय कन्या प्राइमरी स्कूल की इंचार्ज का किसी अन्य स्कूल के लिए ट्रांसफर हो गया था जिसके बाद स्कूल में तैनात शिक्षक को सौंप दिया है। बताया जाता है कि  जब उक्त शिक्षिका स्कूल के नए इंचार्ज को मौजूद सामग्री का हिसाब देने के लिए पहुंची थी और उसमें से कुछ सामान को अपने साथ ले गई।


    स्कूल के इंचार्ज ने पूर्व इंचार्ज से सामान ले जाने के लिए मना भी किया, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। बताया जाता है कि ग्रामीणों ने पूर्व इंचार्ज को बच्चों का सामान ले जाते देख लिया और यह बात गांव में आग की तरह फैल गई और ग्रामीणों ने सरकार द्वारा दी जाने वाली सामग्री का अध्यापकों पर हड़पने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को स्कूल गेट पर ताला लगा दिया।

    ग्रामीणों द्वारा ताला लगने  की सूचना स्कूल अध्यापकों व इंचार्ज ने खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह व पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। विभागीय अधिकारी और पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर गेट पर लगे ताले को खुलवा दिया। 

अपनी राय दें