• जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम शंकराचार्य करने की मांग: आनन्द

    देहरादून। उत्तराखण्ड साहित्य संवर्द्धन कांग्रेस के अध्यक्ष आनन्द सुमन सिंह नेे जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम आदिगुरु शंकराचार्य के नाम से करने की मांग का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिख कर इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।...

    जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम शंकराचार्य करने की मांग: आनन्द
    जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम शंकराचार्य करने की मांग: आनन्द

    देहरादून।  उत्तराखण्ड साहित्य संवर्द्धन कांग्रेस के अध्यक्ष आनन्द सुमन सिंह नेे जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नाम आदिगुरु शंकराचार्य के नाम से करने की मांग का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिख कर इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।


     सिंह ने कहा है कि यदि जौलीग्रांट हवाई अड्डे का नामकरण आदिगुरु शंकराचार्य जी के नाम से किया जाता है तो उत्तराखण्ड का गौरव एवं वैभव तो बढेगा ही देश-विदेश से उत्तराखंड आने वाले तीर्थ यात्रियों में भी एक अच्छा संदेश जायेगा। उन्होंने कहा कि इसी भावना के मद्देनजर देहरादून से दिल्ली एवं दिल्ली से देहरादून के लिए चलने वाली एसी एक्सप्रेस का नाम बदलकर श्री नन्दा देवी एक्सप्रेस किया गया है। उन्होंने कहा कि देवभूमि होने के कारण आदिगुरु शंकराचार्य जी का उत्तराखण्ड में विशेष महत्व है यहां हर वर्ष लाखों श्रद्धालु पवित्र स्थलों का दर्शन करते हैं।  

अपनी राय दें