• बर्ड फ्लू मामले पर गोपाल राय ने हरियाणा,यूपी और राजस्थान के पशुधन मंत्रियों को लिखा पत्र

    नयी दिल्ली। दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू से प्रवासी पक्षियों की मौत के मद्देनजर पशुपालन मंत्री गोपाल राय ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पशुधन मंत्रियों को पत्र लिखकर सतर्कता और निगरानी का आग्रह किया है। ...

    बर्ड फ्लू मामले पर गोपाल राय ने हरियाणा,यूपी और राजस्थान के पशुधन मंत्रियों को लिखा पत्र
    बर्ड फ्लू मामले पर गोपाल राय ने हरियाणा, यूपी और राजस्थान के पशुधन मंत्रियों को लिखा पत्र

    नयी दिल्ली। दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू से प्रवासी पक्षियों की मौत के मद्देनजर पशुपालन मंत्री गोपाल राय ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पशुधन मंत्रियों को पत्र लिखकर सतर्कता और निगरानी का आग्रह किया है। श्री राय ने आज तीनों राज्यों के पशुधन मंत्रियों को लिखे गये पत्र में कहा“ यह देखा गया है कि प्रवासी पक्षियों का इन क्षेत्रों से बराबर आना-जाना बना रहता है। यह राज्य दिल्ली से जुड़े हुए हैं।

    मेरा आपसे अनुरोध है कि संबंधित घटना के संबंध में अधिकारियों को सतर्क कर दें और इस मसले पर बराबर निगरानी रखने के आवश्यक निर्देश दें।” दिल्ली के चिड़ियाघर में मंगलवार को आठ प्रवासी पक्षियों के बर्ड फ्लू से मर जाने के बाद इसे बंद कर दिया गया था और सभी एहतियात कदम उठाये गये थे । इन पक्षियों में एच-5 वायरस की पुष्टि हुई थी ।


     राय ने कल एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद बर्ड फ्लू पर निगरानी रखने के लिये 23 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया था। उन्होंने आज गाजीपुर स्थित मछली और मुर्गा मंडी का भी दौरा किया। बुधवार को श्री राय चिड़ियाघर भी मौके पर जायजा लेने के लिये गये थे ।  

अपनी राय दें