• कामरूप जिला बनाने के निर्णय से पलटने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    गुवाहाटी। असम सरकार द्वारा दक्षिण कामरूप जिला बनाने के निर्णय से पलटने के खिलाफ शुक्रवार को सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-37 को जाम कर दिया।...

    कामरूप जिला बनाने के निर्णय से पलटने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

     

    कामरूप जिला बनाने के निर्णय से पलटने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    गुवाहाटी। असम सरकार द्वारा दक्षिण कामरूप जिला बनाने के निर्णय से पलटने के खिलाफ शुक्रवार को सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-37 को जाम कर दिया। कामरूप जिले के छायगांव क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतरकर एंबुलेंस सहित सभी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी।


    इस विरोध प्रदर्शन के कारण पश्चिमी असम के जिलों और गुवाहाटी शहर के बीच सड़क संपर्क बाधित हो गया। आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकेश सहाय ने लोगों से कानून हाथ में न लेने की अपील की है। डीजीपी ने कहा, "अगर कोई कानून अपने हाथ में लेता है तो हम सख्ती से पेश आएंगे।"

    असम कैबिनेट ने हाल ही में बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण दक्षिण और पूर्व कामरूप जिले बनाने के निर्णय को रद्द कर दिया था।कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्व सरकार ने दक्षिण कामरूप, पूर्व कामरूप, विश्वनाथ और पश्चिम कार्बी आंगलांग सहित पांच जिलों के गठन की घोषणा की थी।इनमें तीन जिलों का निर्माण हो चुका है।

अपनी राय दें