• 2019 तक अंधकार मुक्त भारत का सपना होगा साकार: पीयूष गोयल

    कानपुर। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि गरीबी और अंधकार मुक्त भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को 2019 तक साकार कर लिया जायेगा। ...

    2019 तक अंधकार मुक्त भारत का सपना होगा साकार: पीयूष गोयल

     

    2019 तक अंधकार मुक्त भारत का सपना होगा साकार: पीयूष गोयल

    कानपुर।  केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि गरीबी और अंधकार मुक्त भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को 2019 तक साकार कर लिया जायेगा। घाटमपुर में लगभग 17 हजार करोड़ से अधिक लागत के ताप संयंत्र का भूमि पूजन करने के बाद श्री गोयल ने पत्रकारों से कहा कि देश की पहली मोदी सरकार है जिसने आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर विकास को मुख्य एजेंडा बनाया है।


     मोदी का सपना है कि देश से गरीबी दूर हो और किसी को अंधेरे में जीवन व्यतीत न करना पड़े। इसके लिए हर क्षेत्र में ढ़ाई वर्षों से तेजी से काम हो रहा है। देश के एक करोड़ 80 लाख घरों में बिजली नहीं है जहां पर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य 2021 रखा गया था मगर पिछले ढ़ाई सालों में काम की रफ्तार को देखते हुये अब इस लक्ष्य को 2019 कर दिया गया है।

    उन्होंने कहा कि 2019 के बाद देश का कोई भी बच्चा दीपक में नहीं पढ़ेगा। किसानों की फसलें बिजली के अभाव में अब नहीं सूखेगीं उन्हें पर्याप्त बिजली दी जाएगी। सूबे की अखिलेश सरकार द्वारा केन्द्र पर भेदभाव का आरोप लगाने पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पांच राज्यों में चुनावी माहौल चल रहा है जिसके चलते केन्द्र सरकार पर भेदभाव का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। सभी राज्यों को उनके मद का रूपया दिया जा रहा है अगर कोई राज्य सरकार आम जनता के हितों को देखते हुए विकास कार्य कर रही है तो उसे मद से अधिक देने को भी केन्द्र तत्पर है।  

अपनी राय दें