• नक्सल समस्या को लेकर कमांड सेंटरों पर होगी संयुक्त निगरानी

    जगदलपुर। नक्सल विरोधी मुहिम में ओडिशा व बस्तर की पुलिस सीमाओं पर स्थित कमांड क्षेत्रों की संयुक्त निगरानी करते हुए खुफिया जानकारियों का आदान-प्रदान बढ़ाया जाएगा। ...

    नक्सल समस्या को लेकर कमांड सेंटरों पर होगी संयुक्त निगरानी

     

    नक्सल समस्या को लेकर कमांड सेंटरों पर होगी संयुक्त निगरानी

    जगदलपुर। नक्सल विरोधी मुहिम में ओडिशा व बस्तर की पुलिस सीमाओं पर स्थित कमांड क्षेत्रों की संयुक्त निगरानी करते हुए खुफिया जानकारियों का आदान-प्रदान बढ़ाया जाएगा। मंगलवार को ओडिशा के कोरापुट में दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। बैठक में आईजी बस्तर रेंज व डीआईजी कोरापुट समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

    सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों से मिल रही खुफिया जानकारी के अनुसार बस्तर में सुरक्षा बलों के दबाव के चलते नक्सली सरहदी इलाकों से ओडिशा की ओर सुरक्षित ठिकानों की तलाश में कूच कर रहे हैं, इसलिए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाए जाने के ध्येय से ओडिशा व छत्तीसगढ़ पुलिस के बीच लगातार बैठक का आयोजन किया जाता रहा है।


    इसी को लेकर कोरापुट पुलिस मुख्यालय में एक बैठक आयोजित की गई। सूत्रों ने बताया कि बैठक में डीआईजी कोरापुट व एसपी ने आईजी बस्तर को नक्सल आपरेशन तथा प्रभावित क्षेत्रों की विस्तृत जानकारी दी। बैठक में दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच रणनीतिक मसलों पर विचार विमर्श किया गया।

    साथ ही सीमावर्ती कमांड क्षेत्रों पर संयुक्त निगरानी रखने, नियमित सीमा बैठक, खुफिया सूचनाओं का आदान-प्रदान तथा आपसी समन्वय पर बल दिया गया। दोनों राज्यों की पुलिस ने सीमाई इलाकों में नक्सल मूव्हमेंट पर नकेल कसने के लिए परस्पर रणनीति बनाए जाने का निर्णय भी लिया। इसके अलावा सड़क संपर्क विकसित करने पर भी चर्चा की गई।  

अपनी राय दें