• पंजाब की स्थापना के स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियां जोरों पर

    चंडीगढ़। पंजाब राज्य की स्थापना की स्वर्ण जयंती के अवसर पर एक नवंबर को राज्य स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही हैं । ...

    पंजाब की स्थापना के स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियां जोरों पर

     

    पंजाब की स्थापना के स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियां जोरों पर

    चंडीगढ़। पंजाब राज्य की स्थापना की स्वर्ण जयंती के अवसर पर एक नवंबर को राज्य स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही हैं । मुख्य सचिव सर्वेश कौशल ने इन तैयारियों की समीक्षा करने के लिये आज यहां उच्च स्तरीय बैठक बुलायी । अमृतसर में दरबार साहिब के इर्द-गिर्द तैयार प्रोजेक्ट को विरासती स्वरूप देने के लिये 24 अक्टूबर को उद्घाटन की भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

    बैठक में मुख्य सचिव ने विशेष तौर पर पंजाब राज्य के गठन के 50 वर्ष पूरे होने के बाद अमृतसर में होने वाले गोल्डन जुबली समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। लोक संपर्क विभाग के सचिव राहुल तिवाड़ी ने बताया कि इस समारोह में देश और विश्वभर में रह रहे सिखों को बुलाया जायेगा ।


    पंजाब के लिए संघर्ष और इसकी स्थापना में जिन लोगों ने योगदान दिया है उन्हें सम्मान्नित किया जायेगा। मुख्य सचिव ने इस राज्य स्तरीय समागम के लिए बनायी गयी विभिन्न कमेटियों द्वारा इस समागम को सफलता से पूरा करने के लिए किये गये कार्यों की समीक्षा की। दरबार साहिब के इर्द-गिर्द तैयार किये गये प्रोजेक्ट का उद्घाटन 24 अक्टूबर को किया जायेगा।

    मुख्य सचिव को बताया गया कि अपनी किस्म के इस पहले प्रोजेक्ट के तहत हरमंदिर साहिब के आसपास विशेष रुप से सौंदर्यीकरण को विशेष रूप से किया गया है जिसका खाका 400 वर्ष पहले के शहर की ईमारतों की तरह बनाया है ।  

अपनी राय दें