• तेंदुए ने बुजुर्ग महिला को बनाया अपना शिकार

    बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक बुजुर्ग महिला को तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया। शाहपुर ब्लॉक के इस इलाके में तेंदुए के पगमार्क मिलने के बाद वन विभाग ने दो गांवों में लोगों को सतर्क रहने के लिए मुनादी भी करा दी है। ...

     तेंदुए ने बुजुर्ग महिला को बनाया अपना शिकार

     

     तेंदुए ने बुजुर्ग महिला को बनाया अपना शिकार 

    बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक बुजुर्ग महिला को तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया। शाहपुर ब्लॉक के इस इलाके में तेंदुए के पगमार्क मिलने के बाद वन विभाग ने दो गांवों में लोगों को सतर्क रहने के लिए मुनादी भी करा दी है। साथ ही मृतक वृद्धा के परिजनों को तत्काल पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराई गई है।


    सूत्रों के मुताबिक शाहपुर ब्लॉक मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर ग्राम डांडीवाड़ा में खेत पर काम कर रही एक वृद्ध महिला हिरमा बाई (60) को बुधवार को तेंदुए ने अपना शिकार बना लिया। तेंदुआ वृद्ध महिला को करीब दस मीटर तक खींचकर ले गया था। वृद्धा के गले में गहरा जख्म होने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

    घटना की सूचना मिलते ही तत्काल परिजन एवं गांव वाले मौके पर पहुंच गए थे, लेकिन तब तक वृद्धा की मौत हो चुकी थी। सुकतवा वन परिक्षेत्र अधिकारी जीएस मंडलोई ने बताया कि रिजर्व फारेस्ट एरिया होने के कारण तेंदुए अक्सर इस तरह आ जाते हैं। सर्चिंग के दौरान वन विभाग की टीम को डांडीवाड़ा नाले के पास तेदुंए के पगमार्क भी मिले हैं। जिससे हमले की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा जंगली जानवरों के कारण होने वाली मौतों के मामले में वृद्धा के परिजन को मुआवजा भी दिया जाएगा।  

अपनी राय दें