• सिपाही ने जंगल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

    भोपाल ! 3 साल से पुलिस के श्यान दस्ते में तैनात रहे सिपाही ने मंगलवार-बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सिपाही मूलत: छिंदवाड़ा का रहने वाला था। ...

    भोपाल !   3 साल से पुलिस के श्यान दस्ते में तैनात रहे सिपाही ने मंगलवार-बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सिपाही मूलत:  छिंदवाड़ा का रहने वाला था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार मूलत: छिंदवाड़ा के रहने वाले राजेश कुमार उम्र 30 वर्ष 9वीं बटालियन में कार्यरत थे। मंगलवार रात 3 बजे से सुबह 6 बजे तक उसकी ड्यूटी थी। ड्यूटी के दौरान ही राजेश ने 23वीं बटालियन स्थित जंगल में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार सुबह सेर के लिए निकले एक सिपाही ने राजेश को फंदे से लटका हुआ देखा और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज, मर्ग कायम कर दिया है।


    माता-पिता को लिखा चरण स्पर्श पुलिस को मृतक राजेश की जेब से पत्र मिला है। इस पत्र में सिपाही ने अपने माता- पिता सहित परिवार के बड़े सदस्यों को चरणस्पर्श और छोटों को प्यार लिखा है। वहीं, दूसरी लाइन में गार्ड ने वरिष्ठ अधिकारियों के लिए भी चरणस्पर्श लिखा है। दो लाइन के इस पत्र में राजेश ने आत्महत्या की वजह के बारे में कुछ भी नहीं लिखा है। फिलहाल पुलिस राजेश के सहकर्मियों और परिजनों से पूछताछ कर वजह तलाशने की कोशिश कर रही है।

अपनी राय दें