• कांगड़ा: अस्पताल में मरीजों के परिजनों​ को नि: शुल्क भोजन

    कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के टांड़ा में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मरीजों के परिजनों के लिये सुबह का निशुल्क भोजन सुविधा लोगों को खूब रास आ रही है और बड़ी संख्या में लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। ...

     कांगड़ा: अस्पताल में मरीजों के परिजनों​ को नि: शुल्क भोजन

     

    कांगड़ा: अस्पताल में मरीजों के  परिजनों​ को नि: शुल्क भोजन

    कांगड़ा।  हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के टांड़ा में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मरीजों के परिजनों के लिये सुबह का निशुल्क भोजन सुविधा लोगों को खूब रास आ रही है और बड़ी संख्या में लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। राज्य के परिवहन, नागरिक आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने एक मई को इस योजना की शुरूअात की थी जिसके तहत अस्पताल में मरीज के साथ आने वाले परिचायकों को सुबह का भाेजन मुफ्त में दिया जाता है। इसका संचलन अस्पताल की प्रसाद सेवा समिति करती है।


    इस योजना की शुरूआत मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अौर वरिष्ठ चिकित्सक डा. अनील चौहान के नेतृत्व में चिकित्सकाें के एक समूह ने अपने स्तर पर मरीजों के परिजनों को सुविधा मुहैया करने के मकसद से की थी लेकिन बाद में इसमें उन्हें समाज के विभिन्न वर्गों का साथ मिलने लगा और दूसरे लोग भी इस योजना में हाथ बटांने लगे।

    अस्पताल के महासचिव डा. प्रवीण शर्मा ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग इस सेवा का लाभ उठा रहे है। रोज सुबह लोग कतारबद्ध हो कर प्रसाद सेवा (सुबह का भोजन) का लाभ उठा रहे और इससे मरीजों के परिजनों काे खाने के इधर-उधर भटकना नहीं पड़ रहा है। कल डा. चौहान के नेतृत्व में प्रसाद सेवा समिति की कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें इस योजना को और बड़े पैमाने पर लागू करने के लिये लोगों से मदद करने की अपिल की गयी।  

अपनी राय दें