• फिजिकल टेस्ट के दौरान छात्र बेहोश, अस्पताल में मौत

    भिण्ड। मध्यप्रदेश के भिण्ड के केन्द्रीय विद्यालय की कक्षा 10 में पढ़ने वाले छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में इलाज के दौरान शासकीय जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। ...

     फिजिकल टेस्ट के दौरान छात्र बेहोश, अस्पताल में मौत

     

     फिजिकल टेस्ट के दौरान छात्र बेहोश, अस्पताल में मौत

    भिण्ड।  मध्यप्रदेश के भिण्ड के केन्द्रीय विद्यालय की कक्षा 10 में पढ़ने वाले छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में इलाज के दौरान शासकीय जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। छात्र के शव का मेडीकल बोर्ड से परीक्षण कराया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार भिण्ड देहात थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर निवासी अभिषेक राजावत (16) का आज सुबह स्कूल में फिजिकल टेस्ट था।

    अभिषेक की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी, तो पहले उसने दौड़ में भाग लेने से मना किया, लेकिन बाद में दौड़ने लगा। जब दौड़कर वह वापस आ रहा था तो अचानक गिरकर बेहोश हो गया। उसे बेहोशी की अवस्था में शासकीय जिला चिकित्सालय में दाखिल कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।


    केन्द्रीय विद्यालय की शिक्षिका उर्मिला ठाकुर ने बताया कि पहले अभिषेक ने तबीयत खराब होने पर दौड़ने से मना किया, लेकिन बाद में अपनी मर्जी से दौड़ा और बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। अभिषेक के बेहोश होने पर उसके परिजन को जानकारी दी गई। परिजन अभिषेक को लेकर भिण्ड के शासकीय जिला चिकित्सालय गए।

    अभिषेक के पिता शमशेर सिंह राजावत आर्मी में हैं। अभिषेक की मां ने आरोप लगाया है कि अभिषेक की तबीयत खराब होने के बाद भी स्कूल में उसे दौड़ाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी मौत के लिए केन्द्रीय विद्यालय प्रबंधन और जिला चिकित्सालय के डाॅक्टर जिम्मेदार हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने बताया कि अभिषेक की मौत होने पर उसका मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। भिण्ड देहात थाना पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।  

अपनी राय दें