• IBM और IAN ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए मिलाया हाथ

    बेंगलुरू। अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी आईबीएम और इंडियन एंजेल नेटवर्क (आईएएन) ने स्टार्ट-अप में प्रौद्योगिकी नवाचार बढ़ाने के लिए तथा भारत में उद्यमशीलता का वातावरण बनाने के लिए बुधवार को साझेदारी की घोषणा की। ...

     IBM  और IAN ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए मिलाया हाथ

     

     IBM  और IAN ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए मिलाया हाथ

    बेंगलुरू। अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी आईबीएम और इंडियन एंजेल नेटवर्क (आईएएन) ने स्टार्ट-अप में प्रौद्योगिकी नवाचार बढ़ाने के लिए तथा भारत में उद्यमशीलता का वातावरण बनाने के लिए बुधवार को साझेदारी की घोषणा की। इस सहयोग के तहत आईएएन की पोर्टफोलियो कंपनियों को 'आईबीएम आईएक्स स्टूडियोज' और आईबीएम की कॉगनिटिव, क्लाउड, ऐनलिटिक, आईओटी और मोबिलिटी सर्विस तक पहुंच हो जाएगी। 


    आईएएन भारत का सबसे बड़ा एंजेल नेटवर्क है और साल 2016 की छमाही तक 20 निवेश कर चुका है। इसमें 10 देशों के 400 निवेशक शामिल हैं।  आईएएन के सहसंस्थापक और अध्यक्ष पद्मजा रुपारेल ने एक बयान में कहा, "हमारा मानना है कि इस साझेदारी से अभिनव प्रौद्योगिकी का फैलाव होगा और भारत में वैश्विक स्तर की कंपनियां विकसित होंगी।"

    आईबीएम और आईएएन जानकारी और विचार-विमर्श के लिए स्टार्ट-अप कंपनियों के बीच परिचर्चा भी आयोजित करेंगी।  आईबीएम इंडिया/साउथ एशिया के उपाध्यक्ष (विकास पहल) निपुण मेहरोत्रा ने कहा, "आईबीएम प्रारंभिक स्टार्ट-अप कंपनियों को, खासकर आईओटी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, सुरक्षा, कॉमर्स एंड डिजायन थिंकिंग पर जोर देनेवाली कंपनियों का संरक्षण करेगी।

अपनी राय दें