• अदालत ने नकली नोट की तस्करी करने वाले 4 बदमाशों को जेल भेजा

    जयपुर। राजस्थान में जयपुर जिले के बस्सी की अदालत ने नकली नोटो की तस्करी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को आज जेल भेज दिया। ...

     अदालत ने नकली नोट की तस्करी करने वाले 4 बदमाशों को जेल भेजा

     

     अदालत ने नकली नोट की तस्करी करने वाले 4 बदमाशों को जेल भेजा

    जयपुर। राजस्थान में जयपुर जिले के बस्सी की अदालत ने नकली नोटो की तस्करी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को आज जेल भेज दिया। सूत्रों नेबताया कि पुलिस ने चारों बदमाशों को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बस्सी के समक्ष पेश किया था जिस पर उक्त आदेश दिये गये। इन बदमाशों को पुलिस ने सोमवार को 11 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया था।


    ये बदमाश एक वर्ष से यह काम कर रहे थे तथा अब तक डेढ लाख से ज्यादा नकली नोट खपा चूके। इन बदमाशों से पूछताछ में यह भी पता चला की पश्चिम बंगाल से नकली नोट लाकर बाजार में बेचा जा रहा है तथा उसकी नकल कर यहां भी नोट छापने का काम शुरू किया। इधर पश्चिम बंगाल से नकली नोट लाकर एटीएम में डालने वाले एक गिरोह से आमेर पुलिस पिछले दो दिनों से पूछताछ कर रही है।

    गिरोह के तीन बदमाशों में एक बदमाश पांच साल पहले भी नकली नोट चलाने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। पिछले दो साल में नकली नोट चलाने वाले दस लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा पश्चिम बंगाल के मालदा में नोट छापने वाले सरगना को पकड़ने के लिए पुलिस का एक दल यहां से जा चुका है।  

अपनी राय दें