• वरुण ग़ांधी ने अपने वेतन से गरीबों के लिए घर बनवाने की अनोखी पहल की

    सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद वरुण ग़ांधी ने अपने वेतन से गरीबों के घर बनवाने की अनोखी पहल छेड़ रखी है। ...

     वरुण ग़ांधी ने अपने वेतन से गरीबों के लिए घर बनवाने की अनोखी पहल की

     

     वरुण ग़ांधी ने अपने वेतन से गरीबों के लिए घर बनवाने की अनोखी पहल की 

    सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद वरुण ग़ांधी ने अपने वेतन से गरीबों के घर बनवाने की अनोखी पहल छेड़ रखी है। सांसद की इस दरियादिली को लेकर लोगो में चर्चाएं आम है। उनकी यह पहल देश और प्रदेश में किसी सांसद द्वारा जगाई गई अनोखी अलख मानी जा रही है। अपने एक दिवसीय दौरे पर आये सांसद वरुण गांधी ने लम्भुआ विधानसभा के दो एवं जयसिंहपुर और सुल्तानपुर विधानसभा के एक-एक ब्लाक में अपने वेतन के पैसे से निर्मित 28 पक्के घरों की चाबियां गरीबों को अपने हाथों से सौंपी।

    देश और प्रदेश में किसी सांसद द्वारा जगाई गई ये पहली अलख है। भाजपा के ज़िला मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने सांसद वरूण गाँधी के वेतन से निर्मित हुए मकानों की खासियत बताई। 28 मकानों की कुल लागत प्रति मकान सवा से डेढ़ लाख है। इन मकानों को मूलभूत सुविधाओं से लैस करते हुए उसमें वायरिंग और पानी की सुविधा दी गई है। अब तक झोपड़ पट्टी में रहने वाले गरीब को पक्की फ़र्श और पक्की छत नसीब होगी।


    सांसद वरुण गांधी की इस अलख का सबसे ज़्यादा लाभ लम्भुआ विधानसभा के गरीबों को मिला है। श्री रघुवंशी ने बताया कि भदैया ब्लाक में सात, लम्भुआ ब्लाक चार और प्रतापपुर कमैंचा ब्लाक में छह गरीब परिवारों के सर पर अब छत देखने को मिले है। इसके अलावा विधानसभा जयसिंहपुर के मोतिगरपुर ब्लाक के खरगपुर के जिन 5 गरीब परिवारों को सांसद अपने वेतन से छत दिए हैं वे सभी परिवार अनुसूचित जाति के हैं।

     गांधी सुल्तानपुर विधानसभा के धंपतगंज ब्लाक के मठिया बहादुरपुर में भी छह परिवारों को अपने द्वारा आयोजित इस योजना से जोड़ रहे हैं। घर पाने वालों में भदैंया ग्राम में चार मुस्लिम परिवार भी शामिल हैं। श्री गांधी आगे भी इस क्रम को बरकरार रखने के लिए पांच हज़ार ऐसे आशियानों को निर्मित कराने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।   

अपनी राय दें