• एसयूएम अस्पताल में आग लगने के मामले में 4 गिरफ्तार

    भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एसयूएम अस्पताल में आग लगने की घटना के सिलसिले में चिकित्सा अधीक्षक सहित चार लोगों को आज गिरफ्तार किया गया।...

    एसयूएम अस्पताल में आग लगने के मामले में 4 गिरफ्तार

     

    एसयूएम अस्पताल में आग लगने के मामले में 4 गिरफ्तार

    भुवनेश्वर।  ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एसयूएम अस्पताल में आग लगने की घटना के सिलसिले में चिकित्सा अधीक्षक सहित चार लोगों को आज गिरफ्तार किया गया। अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में कल शाम आग लगने की घटना में 20 मरीजों के मारे जाने और 100 से अधिक के झुलस जाने के मामले में प्रथम दृृष्टया लापरवाही पाये जाने के आरोप में ये गिरफ्तारियां की गयी हैं।


    इस हादसे को लेकर आज तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी हैं। अग्निशमन विभाग, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग और कांग्रेस की छात्र इकाई ने ये प्राथमिकी दर्ज करायी हैं। पुलिस आयुक्त वाई बी खुरानिया ने आज रात यहां बताया कि आग लगने की घटना के सिलसिले में अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पुष्पराज समंतसिंघर, पूर्व कार्यपालक अभियंता अमूल्य साहू, अग्नि सुरक्षा अधिकारी संतोष दास और पूर्व जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया है ।

     खुरानिया ने बताया कि चारों आरोपियों को गैर इरादतन हत्या और लापरवाही के मामले गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों को कल अदालत में पेश किया जायेगा। इस बीच अग्निशमन सेवा के निदेशक विनय बेहरा ने अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार काे सौंप दी है। उधर राज्य के मुख्य सचिव ने घटना के सिलसिले में राज्य सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक की ।गौरतलब है कि कल शाम अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण 20 मरीजों की मौत हो गयी थी और 100 से अधिक झुलस गये थे ।  

अपनी राय दें