• 20 अक्टूबर को किसान संघ का धरना

    रायपुर। भारतीय किसान संघ ने वादा किया है वादा निभाओ खेती और किसान बचाओ का आव्हान कर आने वाले 20 अक्टूबर के दिन राजधानी के बूढ़ातालाब धरना स्थल पर विशाल धरना करने जा रही है जिसमें प्रदेश भर से 7 हजार से अधिक किसान शामिल होंगे। ...

     20 अक्टूबर को किसान संघ का धरना
     20 अक्टूबर को किसान संघ का धरना

    रायपुर। भारतीय किसान संघ ने वादा किया है वादा निभाओ खेती और किसान बचाओ का आव्हान कर आने वाले 20 अक्टूबर के दिन राजधानी के बूढ़ातालाब धरना स्थल पर विशाल धरना करने जा रही है जिसमें प्रदेश भर से 7 हजार से अधिक किसान शामिल होंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय किसान संघ के श्री चंद्राकर ने बताया कि 4 सूत्रीय मांग को लेकर यह धरना परदर्शन किया जा रहा है।

    उनका कहना था कि राज्य सरकार की चुनावी घोषणा को पूरा नहीं करने के चलते किसान नाराज है इसीलिये धरना प्रदर्शन कर विरोध जताने जा रहे है। उनका कहना था कि प्रमुख मांगों में किसान के सभी उत्पाद को लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य पर खरीदा जाये। चुनाव पूर्व योजना 300 रुपये बोनस व 2100 रुपये समर्थन मूल्य को क्रियान्वित किया जाये।


    धान खरीदी में धान की मात्रा सिंचित-असिंचित क्षेत्र में अनावरी रिपोर्ट के आधार पर तय किया जाये तथा आगामी खरीफ 201 रुपये 17 की धान खरीदी 1 नवंबर से प्रारंभ किया जाए। सहकारी समितियों में किसानों की जमा अमानत राशि पर किसानों ब्याज/लाभांश दी जाये। धान खरीदी का पैसा किसानों को इच्छित बैंक खातों में भुगतान किया जाए आदि हैं।

अपनी राय दें