• किसानों को भूमि सौंपने की तिथि तय करेंगी ममता

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हुगली जिले के सिंगूर में 997 एकड़ भूमि किसानों को वापस करने के लिए तारीख तय करने के लिए आज नाबन्ना में एक प्रशासनिक बैठक करेंगी। ...

     किसानों को भूमि सौंपने की तिथि तय करेंगी ममता

     

     किसानों को भूमि सौंपने की तिथि तय करेंगी ममता

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हुगली जिले के सिंगूर में 997 एकड़ भूमि किसानों को वापस करने के लिए तारीख तय करने के लिए आज नाबन्ना में एक प्रशासनिक बैठक करेंगी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा, “सिंगूर के कुल 997 एकड़ भूमि में से 870 एकड़ भूमि को पहले ही खेती के लिए उपयुक्त बनाया गया है और अब मुख्यमंत्री नाबन्ना में एक बैठक में इन भूमि को किसानों को वापस करने के लिए एक तारीख तय करेंगी।


    ”चटर्जी को 21 अक्टूबर तक खेती की भूमि के निर्धारण और अन्य व्यवस्था के लिए समन्वय का प्रभार सौंपा दिया गया है।  चटर्जी ने कहा कि शेष 127 एकड़ भूमि को जल्द ही खेती के लिए उपयुक्त बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस बैठक में मुख्यमंत्री को सभी रिपोर्ट सौंपी जायेंगी। किसानों से खरीदी गयी जमीनों के दस्तावेज उन्हें पहले ही वापस किया जा रहा है और अब उन्हें उनका स्वामित्व प्रदान किया जायेगा।

    चटर्जी ने दोहा, “इस बैठक में किसानों को भूमि का स्वामित्व प्रदान किये जाने की तारीख की घोषणा की जायेगी। ” गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने गत 30 अगस्त को अपने एेतिहासिक फैसले में वर्ष 2006 की वामपंथी सरकार में टाटा मोटर के नैनो कार के लिए की गयी भूमि अधिग्रहण को गैर कानूनी माना था।  

अपनी राय दें