• झारखंड: राज्यस्तरीय खेल नेशनल गेम्स की तर्ज पर होंगे

    रांची। झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिये खेल और खिलाड़ियों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाये जिससे विभिन्न खेल आयोजनों में शामिल होने के साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा सके।...

    झारखंड: राज्यस्तरीय खेल नेशनल गेम्स की तर्ज पर होंगे

     

    झारखंड: राज्यस्तरीय खेल नेशनल गेम्स की तर्ज पर होंगे

    रांची। झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिये खेल और खिलाड़ियों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाये जिससे विभिन्न खेल आयोजनों में शामिल होने के साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा सके।


     वर्मा ने आज यहां पर्यटन, कला, संस्कृति एवं खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया और कहा कि नेशनल टीम के लिए चयनित खिलाड़ियों को अलग से डाइट फूड फंड आवंटित किया जाये ताकि वे शारीरिक रूप से सक्षम हो सकें। साथ ही उन्होंने नेशनल गेम की तर्ज पर राज्य स्तरीय खेल के वार्षिक आयोजन कराने का भी निर्देश दिया।

    मुख्य सचिव ने कहा कि नेशनल गेम्स या अन्तर्राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने के लिए चयनित लोगों को राष्ट्रीय स्तर के खेल अकादमियों में दो महीने के विशेष प्रशिक्षण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाये। साथ ही सभी सरकारी स्कूलों में खेल को प्राथमिकता दी जानी चाहिये जिससे ग्रामीण स्तर के बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा सके। ऐसे खिलाड़ियों की सूची तैयार की जाये जिन्होंने ओलंपिक/ एशियन गेम्स/ नेशनल गेम्स में भाग लिया है या अवार्ड हासिल किया है ।  

अपनी राय दें