• ओडिशा: अस्पताल में भीषण आग, 19 लोगों की मौत

    भुवनेश्वर। ओडिशा के भुवनेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में भीषण आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई। ...

    ओडिशा: अस्पताल में भीषण आग, 19 लोगों की मौत

     

    ओडिशा: अस्पताल में भीषण आग, 19 लोगों की मौत

    भुवनेश्वर। ओडिशा के भुवनेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में भीषण आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। राज्य सरकार ने सोमवार रात घोषणा कर कहा था कि डायलिसिस वार्ड की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में सोमवार शाम आग लगने से 22 लोगों की मौत हुई है।


    स्वास्थ्य सचिव आरती आहूजा ने बताया, "इस हादसे में कुल 14 व्यक्तियों को कैपिटल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पांच ने एएमआरआई अस्पताल में दम तोड़ दिया। 106 लोगों का इलाज अन्य अस्पतालों में चल रहा है।"आरती ने मंगलवार सुबह एसयूएम अस्पताल का दौरा किया और आग लगने के कारणों के बारे में पूछताछ की।

    आरती ने बताया, "19 लोगों का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है। चिकित्सकों ने रात भर शवों पोस्टमॉर्टम किया। शवों को घर ले जाने के लिए परिवार के सदस्यों के लिए वाहन प्रदान किए गए।"उन्होंने कहा, "जांच के लिए आईसीयू, डायलिसिस और आपातकालीन इकाइयों को सील कर दिया गया है।" दमकल सेवा सूत्रों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण शाम लगभग 7.30 बजे के करीब आग लगी।

अपनी राय दें