• करवाचौथ से पहले बढ़ी बाजारों की रौनक

    गाजियाबाद ! करवाचौथ से ठीक पहले पड़े बाजारों में खूब रौनक रही। तुराबनगर, संडे बाजार समेत सभी प्रमुख बाजारों करवाचौथ की फाइनल खरीदारी के लिए महिलाओं का रेला लगा रहा। ...

    करवाचौथ से पहले बढ़ी बाजारों की रौनक

    गाजियाबाद !   करवाचौथ से ठीक पहले पड़े बाजारों में खूब रौनक रही। तुराबनगर, संडे बाजार समेत सभी प्रमुख बाजारों करवाचौथ की फाइनल खरीदारी के लिए महिलाओं का रेला लगा रहा। महिलाएं कपड़ों के साथ ड्रेस मैचिंग की ज्वैलरी और कंगन के साथ साज-श्रृंगार के सामान खरीदती नजर आईं । तुराबनगर और संडे मार्केट में खरीदारी के साथ ही मेहंदी और पार्लर बुकिंग का काम भी महिलाओं में रविवार को ही निपटा लिया ।


    तुराबनगर बाजार में मेहंदी लगाने वाले सलमान ने बताया कि बाजार में आकर मेहंदी लगाने की बजाय महिलाएं अलग-अलग सोसायटी के लिए बुकिंग कर रही हैं । बुकिंग में मेहंदी लगाने का काम दिन में होगा जबकि रात में सभी मेहंदी वाले बाजार में ही बैठेंगे । मॉरिशस और थाइलैंड के बिछुए छाए इस बार करवाचौथ पर बाजारों में मॉरिशस और थाइलैंड के बिछुए महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। वजन में हल्का और अलग-अलग रग के नगों से सजे इन बिछुओं की कीमत 250 से 1000 रुपये तक है। वहीं परंपरागत चांदी के बिछुए 150 से शुरू हैं। इनके रेट वजन के हिसाब से तय हैं । ब्यूटी पार्लरों में एडवांस बुकिंग तेज करवाचौथ व्रत पर तैयारी के लिए महानगर के ब्यूटी पार्लरों में भी खासी भीड़ उमड़ रही है। नेहरूनगर, कविनगर, गांधी मार्केट, अशोक नगर, आरडीसी सहित विभिन्न बाजारों और कालोनियों के ब्यूटी पार्लर पर महिलाओं ने एडवांस बुकिंग करा ली है। पार्लर एडवांस बुकिंग के 1000 से 15000 तक  चार्ज कर रहे हैं । नगर स्थित एक ब्यूटी पार्लर की संचालिका मनीषा प्रभाकर ने बताया कि  रविवार को ब्यूटी पार्लर में काफी भीड़ रही। करवाचौथ वाले दिन पर्याप्त संख्या में एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं। सोसायटीज में महिलाएं एक साथ देखेंगी चांद सामूहिक परिवार खत्म हुआ तो एक साथ व्रत करने की भी परंपरा खत्म हो गई। इसी परंपरा को नए सिरे से हाईराइज बिल्डिंग वाली सोसायटी में शुरू की जा रही है। पिछली बार की तरह इस बार भी करवाचौथ पर राजनगर एक्सटेंशन और क्रासिंग्स रिपब्लिक की सोसाइटीज में करवाचौथ का सामूहिक कार्यक्रम आयोजित होगा । केडब्ल्यूए सृष्टि की आहुती इंदोलिया ने बताया कि सोसायटी की सभी महिलाएं पार्क में एक साथ कथा सुनेंगी और रात में परिवार के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। क्रासिंग रिपब्लिक की सरोज गोयल ने बताया कि सभी सोसायटी की महिलाएं सेंट्रल पार्क में एकजुट होकर करवाचौथ का व्रत मनाएंगी। सोसायटी में रहने वाली सीनियर महिलाएं सभी को लाउड स्पीकर के जरिए कथा सुनाएंगी। बाजारों में रही जाम की स्थिति करवाचौथ की खरीदारी को बाजारों में उमड़ी लोगों की भीड़ के चलते अंबेडकर रोड, हापुड़ रोड सहित प्रमुख बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। तुराबनगर मार्केट में खरीदारी को आई महिलाएं और उनके परिजनों की अंबेडकर रोड पर लगी गाडिय़ां जाम का सबब बनी। वहीं संडे मार्केट के चलते पुराने बस अड्डे से लेकर ठाकुरद्वारा तिराहे तक  भी ट्रैफिक रुक-रुक कर चलता रहा ।

अपनी राय दें