• छत्तीसगढ़ में निर्भया जैसी दरिंदगी

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुन्द जिले में बसना क्षेत्र में अनुसूचित जाति की एक विवाहित युवती का चार दिन पहले घर से रात में अपहृत करने और उसके साथ जंगल में ले जाकर सामूहिक दुराचार करने और उसका वीडियो तथा विरोध कर उसके गुप्तांग में राड से हमला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।...

    छत्तीसगढ़ में निर्भया जैसी दरिंदगी
    छत्तीसगढ़ में निर्भया जैसी दरिंदगी

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुन्द जिले में बसना क्षेत्र में अनुसूचित जाति की एक विवाहित युवती का चार दिन पहले घर से रात में अपहृत करने और उसके साथ जंगल में ले जाकर सामूहिक दुराचार करने और उसका वीडियो तथा विरोध कर उसके गुप्तांग में राड से हमला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

    पुलिस ने मामले में दो औरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन तीसरे आरोपी को नामजद करने के बाद भी उसे अज्ञात के रूप में प्राथमिकी में दर्शाया है। तीसरा आरोपी युवक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इलाके के एक बड़े नेता का बेटा बताया गया है। भाजपा नेता के बेटे का नाम आने और पुलिस के उसे कथित रूप से बचाने का प्रयास करने के विरोध में लोगों ने कल बसना थाने का घेराव किया और गिरफ्तारी नही करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी खुलकर सामने आ गई है।

    मिली खबरों के मुताबिक पीड़ित युवती बसना थाना क्षेत्र में अपने मायके आई थी। बसना का भाजपा नेता का बेटा कई दिनों से उसके पीछे पड़ा था। घटना की रात्रि में जब वह घर में सोई हुई थी तो आरोपियों ने उसे बाडी के रास्ते घर में घुसकर उठा लिया और कार में लेकर पिरदा जंगल ले गए। उसने कार में बचने का प्रयास किया तो उसके साथ मारपीट की गई। जंगल में ले जाकर तीनों ने बारी-बारी से उसके साथ दुराचार किया और उसकी वीडियो भी बनाई।


    पीडित युवती के अनुसार विरोध करने पर उसके गुप्तांग में राड से हमला किया गया। वह बेहोशी की हालत में जंगल में पड़ी रही। अगले दिन लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने इसके बयान के आधार पर दो नामजद आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन तीसरा आरोपी फरार हैं। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने भी पुलिस को दिए बयान में फरार आरोपी को ही मास्टरमाइंड बताया है और उसी के कहने से घटना के अंजाम देने की जानकारी दी है।

    पुलिस के इस मामले में बरते जा रहे रवैये से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने घटना की कड़ी निन्दा करते हुए पुलिस पर भाजपा नेता के बेटे को दबाव के चलते बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने छत्तीसगढ़ को शर्मिन्दा किया है। इस घटना में निर्भया जैसी ही दरिन्दगी हुई है। बघेल ने इससे पहले राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा के साथ पीड़ित युवती के परिजनों से पिरदा जाकर मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलवाने का भरोसा दिलवाया।

    उन्होंने तीसरे आरोपी भाजपा नेता के बेटे की भी गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक न्यायालय को सौंपा जाना चाहिए। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरम कौशिक ने भी घटना की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि आरोपी भाजपा से जुड़े हो या फिर अन्य किसी दल से इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस कतई कोई ढ़ील नहीं देने वाली है। जबकि गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच करवाई जायेगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ  कार्रवाई होगी। 

अपनी राय दें