• हाथी दांत मामले में सुपरस्टार मोहनलाल के खिलाफ जांच का आदेश

    कोच्चि। सुपरस्टार मोहनलाल के खिलाफ हाथी दांत रखने के मामले में यहां नजदीक एक अदालत ने शनिवार को सतर्कता विभाग को मामले की जांच का आदेश दिया है।...

    हाथी दांत मामले में सुपरस्टार मोहनलाल के खिलाफ जांच का आदेश

     

    हाथी दांत मामले में सुपरस्टार मोहनलाल के खिलाफ जांच का आदेश

    कोच्चि। सुपरस्टार मोहनलाल के खिलाफ हाथी दांत रखने के मामले में यहां नजदीक एक अदालत ने शनिवार को सतर्कता विभाग को मामले की जांच का आदेश दिया है। कार्यकर्ता ए.ए. पॉलोज की एक शिकायत पर मुवाट्टुपुझा सतर्कता अदालत ने विभाग को जांच पूरी करके 28 नवंबर तक अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा।


    इस मामले में मोहनलाल के अलावा तिरुवंचुर के वन मंत्री राधाकृष्णन और तीन लोगों की भूमिका की भी जांच की जाएगी। वर्ष 2011 में अभिनेता के घर पर आयकर विभाग के छापे के बाद यह मामला सामने आया था और पता चला था कि उनके पास हाथी दांत हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने मोहनलाल और दो अन्य के खिलाफ 2012 में मामला दर्ज किया था और पेरुम्बवूर में प्रमुख दंडाधिकारी के समक्ष प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें अभिनेता को मुख्य आरोपी ठहराया गया था।

    मोहनलाल ने कहा था कि उन्होंने हाथी दांत खरीदे थे। उसके बाद संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) सरकार के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने वन मंत्री राधाकृष्णन को इस मामले पर गौर करने के लिए कहा था। नियमों के अनुसार, हाथी दांत रखना वन और वन्यजीव अधिनियम के खिलाफ है। याचिकाकर्ता ने कहा कि वन अधिकारियों ने कानून के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वाह नहीं किया।

अपनी राय दें