• पीएम के दौरे पर मंत्रियों का मंथन

    रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रायपुर दौरा को लेकर आज राज्यमंत्री परिषद की बैठक तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। ...

    पीएम के दौरे पर मंत्रियों का मंथन

     

    पीएम के दौरे पर मंत्रियों का मंथन

    रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रायपुर दौरा को लेकर आज राज्यमंत्री  परिषद की बैठक तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। एक नवम्बर को मोदी राज्योत्सव का शुभारंभ करेंगे। इसके पूर्व जंगल सफारी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे। बैग समाज की मांगों को लेकर केबिनेट ने सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया है कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद उनकी मांग पर निर्णय किया जाएगा। 

    डॉ. रमनसिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को केबिनेट की बैठक मंत्रालय में हुई। करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में अधिकांश समय तक प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर रायशुमारी होती रही। मंत्रियों को बताया गया कि प्रधानमंत्री एक नवम्बर को करीब दो घंटे तक रायपुर में रहेंगे। नई राजधानी क्षेत्र में स्थित जंगल सफारी का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।


    सबसे अंत में मोदी एक से पांच नवम्बर तक चलने वाले राज्योत्सव का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यह तय किया गया है कि अलंकरण समारोह इस बार राज्योत्सव के पहले दिन नहीं  दिया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 15 लोगों को समापन समारोह के दिन अलंकरण से सम्मानित किया जाएगा। मोदी के दौरे को लेकर कार्यक्रमों से संबंधित प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजने स्वीकृति दी गई।

    मंत्रिपरिषद की बैठक में पखांजूर क्षेत्र में रहन ेवाले बंग समुदाय की मांगों को लेकर विचार किया जाएगा। इनकी मांगों पर विचार करने सात सदस्यीय कमेटी गठित की गई है इनमें सचिव स्तर। अतिरिक्त मुख्य सचिव व आईएएस अधिकारी शामिल रहेंगे। बिहार, मध्यप्रदेश व झारखण्ड राज्योत्सव में जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लेगी। जमीन उपलब्घ कराने अनुसूचित जाति का दर्जा देने सहित इन राज्यों में लागू प्रावधानों का कमेटी अध्यक्ष करेगी। बैठक में गांरटी को लेकर विद्युत विभाग द्वारा बैंक गारंटी को लेकर पेश किए गए प्रस्ताव पर केबिनेट ने मुहर लगा दी है। 

     

अपनी राय दें