• मायावती ने बैठक में उत्तराखंड की मौजूदा राजनीतिक और चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की

    लखनऊ। पडोसी राज्य उत्तराखंड में राज्य विधानसभा चुनाव में जोरदार मौजूदगी दर्ज कराने के इरादे से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज यहां बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिये। ...

     मायावती ने बैठक में उत्तराखंड की मौजूदा राजनीतिक और चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की
     मायावती ने बैठक में उत्तराखंड की मौजूदा राजनीतिक और चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की

    लखनऊ। पडोसी राज्य उत्तराखंड में राज्य विधानसभा चुनाव में जोरदार मौजूदगी दर्ज कराने के इरादे से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज यहां बैठक कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिये।  मायावती ने उत्तराखण्ड के प्रदेश, ज़िला और विधानसभा स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उत्तराखण्ड की मौजूदा राजनीतिक व चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की और वहाँ उभरने वाले नये चुनावी समीकरण के लिहाज से तैयारी पर बल दिया।


    उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में भी बसपा के लिये अपार संभावनाएं मौजूद हैं। राज्य के बँटवारे से पहले मतलब नया उत्तराखण्ड राज्य बनने से पहले संयुक्त उत्तर प्रदेश में बसपा के शासनकाल में वहाँ के क्षेत्रों के सम्पूर्ण व समग्र विकास एवं व्यापक जनहित को ध्यान में रखकर अनेकों ऐतिहासिक फैसले लिये गये थे, जिनमें नये ज़िलों व तहसीलों का निर्माण शामिल है। इसके अलावा बसपा ने हाल ही में वहाँ सम्पन्न स्थानीय निकाय के चुनाव में भी अच्छे परिणाम दिखायें हैं, जो वहाँ पार्टी के जनाधार को साबित करता है, मगर इसे और भी ज्यादा व्यापक व मज़बूती प्रदान करने की जरूरत हैं।  

अपनी राय दें