• साड़ी का स्ट्रेचर बनाकर पीड़ित की मदद करने पर महिला काे सम्मानित किया

    साड़ी का स्ट्रेचर बनाकर दुर्घटना पीड़ित की मदद करने पर महिला काे सम्मान...

    साड़ी का स्ट्रेचर बनाकर पीड़ित की मदद करने पर महिला काे सम्मानित किया
    साड़ी का स्ट्रेचर बनाकर पीड़ित की मदद करने पर महिला काे सम्मानित किया

    ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला को अपनी साड़ी को स्ट्रेचर के रूप में बदलकर रेल दुर्घटना पीड़ित की मदद करने और उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए मेयर संजय मोरे ने आज सम्मानित किया।  एक संक्षिप्त समारोह में मेयर ने कल्याण रेलवे अस्पताल में कार्यरत मनीषा शिंदे को एक शाॅल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मेयर ने मनीषा की तारीफ करते हुये कहा कि साड़ी को स्ट्रेचर के रूप में परिवर्तित कर मनीषा प्रशंसनीय काम किया है और इससे समाज के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। 

    उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि ऐसी दुर्घटनाओं और संकट की स्थिति में वे मानवीय पक्ष दिखाये और इस तरह के संकट से निपटने के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनायें।  रेलवे में गैंगमैन की नौकरी करने वाले विष्णु किराजी अंदाले गत 27 सितंबर को तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गये और उनका दोनों पैर क्षतिग्रस्त हो गया।


    यह दुर्घटना वाशिंद रेलवे स्टेशन के पास घटी जहां से मनीषा गुजर रहीं थी। बिना समय गंवाये मनीषा ने अपनी साड़ी खोलकर उसे स्ट्रेचर के रूप में बदला जिसकी मदद से पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि पीड़ित की जान तो नहीं बच सकी लेकिन मनीषा ने एक मिसाल जरूरत पेश कर दिया। 

अपनी राय दें