• धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के राज्यपाल को हटाने की मांग की

    नयी दिल्ली। उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धीरेंद्र प्रताप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे प्रदेश के राज्यपाल के.के.पॉल को पद से हटाने की आज मांग की। ...

    धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के राज्यपाल को हटाने की मांग की
    धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के राज्यपाल को हटाने की मांग की 

    नयी दिल्ली।  उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धीरेंद्र प्रताप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे प्रदेश के राज्यपाल के.के.पॉल को पद से हटाने की आज मांग की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्य निर्माण आंदोलनकारी सम्मान परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि राज्य विधानसभा ने दो नवंबर 2015 को गैरसैंण में आयोजित सत्र में राज्य निर्माण के लिए कुर्बानी देने वाले आंदोलनकारियों के आश्रितों को नौकरियों में दस प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव पारित किया था।


    उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव राज्यपाल के पास पारित होने के लिए गया है लेकिन इसे ना ही सरकार को लौटाया गया और ना ही इस पर हस्ताक्षर हुए हैं। उन्होंने राज्यपाल के इस कदम को जनविरोधी करार दिया और कहा कि जन प्रतिनिधियों की सभा द्वारा लिये गए फैसले पर राज्यपाल की चुप्पी लोगों के अधिकारों पर कुठाराघात है। उन्होंने इसे राज्यपाल की मनमानी बताते हुए कहा कि जनभावनाओं के प्रतिकूल काम करने वाले श्री पॉल को तत्काल हटाया जाना चाहिए।  

अपनी राय दें