• शांतिपूर्ण बीता मुहर्रम और दशहरे का त्योहार

    रांची। झारखंड में प्रशासन और स्थानीय लोगों के सकारात्मक पहल से इस बार बेहद शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम और दशहरा का त्योहार सम्पन्न हो गया। ...

     शांतिपूर्ण बीता मुहर्रम और दशहरे का त्योहार

     

     शांतिपूर्ण बीता मुहर्रम और दशहरे का त्योहार

    रांची।  झारखंड में प्रशासन और स्थानीय लोगों के सकारात्मक पहल से इस बार बेहद शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम और दशहरा का त्योहार सम्पन्न हो गया। राज्य पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। राज्य में इस बार दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन काफी चुस्त-दुरुस्त दिखाई दिया।


    पूरे राज्य में हजारीबाग जिला ऐसे पर्व को लेकर काफी संवेदनशील माना जाता रहा है लेकिन इस बार वियजदशमी और मुहर्रम की दसवीं तारीख एक ही तिथि को पड़ने से भी जिला प्रशाशन की सख्ती और लगातार गश्ती के कारण पर्व काफी सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। शहर के हिन्दू और मुसलमान दोनों समुदाय के लोग बड़े उत्साह के साथ त्योहार मनाते नज़र आये जहाँ एक ओर हिन्दू धर्म के लोग नवरात्र के पूजा में लीन दिखे वहीं दूसरी ओर मुसलमान समुदाय के लोग मुहर्रम के अवसर पर अखाड़े में करतब करते नज़र आये।

    इस बार जिला प्रशासन की चुस्ती से हजारीबाग शहर में शांति बहाल रही। इस अवसर पर स्थानीय विधायक मनीष जायसवाल और बरही विधायक मनोज यादव सहित कई लोगों भी जुलूस में शामिल हुये। पिछले वर्ष दुर्गा पूजा और मुहर्रम में छडवा डैम में लगने वाले मेले में प्रशासन की लापरवाही के कारण हिंसात्मक घटना हुई थी।  

अपनी राय दें