• सीएनटी और एसपी एक्ट में संशोधन के विरोध में झाविमो का धरना

    दुमका। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की ओर राज्य में सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन और स्थानीय नीति के विरोध में 25-26 अक्टूबर को यहां स्थानीय गांधी मैदान में दो दिवसीय प्रमंडल स्तरीय आयोजित होने वाले धरना कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे।...

    सीएनटी और एसपी एक्ट में संशोधन के विरोध में झाविमो का धरना

     

    सीएनटी और एसपी एक्ट में संशोधन के विरोध में झाविमो का धरना

    दुमका। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की ओर राज्य में सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन और स्थानीय नीति के विरोध में 25-26 अक्टूबर को यहां स्थानीय गांधी मैदान में दो दिवसीय प्रमंडल स्तरीय आयोजित होने वाले धरना कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे।


    झाविमो के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में राज्य एवं संताल परगना प्रमंडल से संबंधित सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन के प्रयास को रोकने, नयी स्थानीयता नीति को निरस्त करने, पिछडा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने, दुमका में हाईकोर्ट के बैंच की स्थापना सहित विभिन्न मांगों को लेकर दो दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

    झाविमो के केन्द्रीय कमेटी के सदस्य पिंटु अग्रवाल ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य स्तरीय धरना कार्यक्रम की तैयारी के लिए केन्द्रीय कमेटी के सदस्य परितोष सोरेन की अध्यक्षता में 31 सदस्यीय कोर कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में संताल परगना प्रमंडल के सभी जिले के पार्टी अध्यक्षों को भी शामिल किया गया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रधान महासचिव विधायक प्रदीप यादव की मौजूदगी में 14 अक्टूबर को यहां बैठक बुलायी गयी है ।  

अपनी राय दें