• उत्तराखंड में बनेंगे 80 ट्रैकिंग रूट : रावत

    देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य में 80 ट्रैकिंग रूट बनाया जाएगा तथा 2017 को ट्रैकिंग वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। ...

    उत्तराखंड में बनेंगे 80 ट्रैकिंग रूट : रावत
    उत्तराखंड में बनेंगे 80 ट्रैकिंग रूट : रावत

    देहरादून।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य में 80 ट्रैकिंग रूट बनाया जाएगा तथा 2017 को ट्रैकिंग वर्ष के रूप में मनाया जाएगा।  रावत ने केदारनाथ धाम में आयोजन भजन में शामिल हुए तथा केदारनाथ पर आधारित टेलीफिल्म का शुभारंभ किया। इस मौैके पर केदारनाथ धाम में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने संगीतमय प्रस्तुति दी।

    उन्होंने कहा कि राज्य की पहचान पूरे विश्व में जल्द ही ‘ट्रैकिंग पैराडाइज’ के रूप में होगी। इसके लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। पर्यटन विभाग को प्रदेश में 80 ट्रैकिंग रूट विकसित करने के लिए कहा गया है। पर्यटन को स्थानीय युवाओं के रोजगार से जोड़ा जाना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2013 की आपदा के बाद श्री केदारनाथ सहित चारधाम में व्यवस्थाएं पहले से भी बेहतर कर दी गई हैं।


    इस वर्ष भारी संख्या में श्रद्धालु आए हैं। अब तक 14 लाख से अधिक श्रद्धालु चार धाम व हेमकुण्ट साहिब आ चुके हैं। अगले वर्ष इस संख्या को दोगुना तक करने का लक्ष्य रखा जाएगा।  

अपनी राय दें