• मानसून के कल तक दस्तक देने के आसार

    चंडीगढ़़ । दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले चौबीस घंटों में पश्चिमोत्तर क्षेत्र में दस्तक देने की संभावना है तथा इस क्षेत्र में दो जुलाई को भारी वर्षा होने के आसार है। ...

     

     मानसून के कल तक दस्तक देने के आसार

    चंडीगढ़़ । दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले चौबीस घंटों में पश्चिमोत्तर क्षेत्र में दस्तक देने की संभावना है तथा इस क्षेत्र में दो जुलाई को भारी वर्षा होने के आसार है। पिछले एक पखवाड़े से अत्यधिक उमस से परेशान लोग आज भी बारिश को तरसते रहे। दिन में अासमान में काले बादल दिखाई दिये लेकिन जल्द ही ये बादल छट गये जिससे चिपचिपाहट वाली गर्मी और बढ़ गयी और पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा था।


    मौसम केन्द्र के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश अथवा गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।मानसून के दस्तक देने से एक से तीन जुलाई तक जोरदार बारिश होने की संभावना है।आज चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा मेें कहीं भी बारिश नहीं हुई। हिमाचल में कहीं-कहीं बारिश हुई।धर्मशाला में 48.6 मिलीमीटर और मनाली 8.8 मिमी तक बारिश हुई।

    पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच रहा। चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री, अंबाला का 28.6, हिसार का 29.7, करनाल का 28.8, नारनौल का 28.5, अमृतसर का 26, लुधियाना का 30.3, पटियाला का 30.7, दिल्ली का 30.6, जम्मू का 29 तथा श्रीनगर का 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिमाचल में उमस भरी गर्मी रही।शिमला का तापमान 17.8 डिग्री, मनाली में 14, सुंदरनगर में 24, कांगडा में 24, उना में 27, सोलन में 21, कल्पा में 16, धर्मशाला मे 17, मंडी मे 21, नाहन मे 23 डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया।  

अपनी राय दें