• कांग्रेस भाजपा के हर सियासी दांव पेंच का जवाब देगी

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने हर विकास खंड स्तर पर खुद को मजबूत करते हुए भाजपा के हर सियासी दांवपेंच का सामना करने का दृढ निश्चय किया है।...

     कांग्रेस भाजपा के हर सियासी दांव पेंच का जवाब देगी 

    लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने हर विकास खंड स्तर पर खुद को मजबूत करते हुए भाजपा के हर सियासी दांवपेंच का सामना करने का दृढ निश्चय किया है।चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर की रणनीति के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने इससे सम्बंधित पत्र सभी जिलाध्यक्षों को निर्देशित किया है।सूबे में करीब 840 विकास खंड है ।

    कांग्रेस सभी विकास खंडो पर स्थापित कार्यालयों को दो महीने में इस कदर मजबूत कर देना चाहती है कि वे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के मददगार साबित हों।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) अध्यक्ष अमित शाह ने चार जून को कानपुर में बुन्देलखंड के सभी विकास खंडों के कार्यकर्ताओं से मिलने का निर्णय लिया है।माना जा रहा है कि इसे देखते हुए कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकारों ने भी विकास खंड स्तर के कार्यकर्ताओं से सीध सम्पर्क साधने का फैसला लिया ।


    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी ने बूथ स्तर तक संगठन पहले तैयार कर लिया है।राज्य में करीब एक लाख पैंतालिस हजार बूथ हैं।उन्होंने कहा कि श्री शाह ने जिला स्तर पर पार्टी का अपना कार्यालय भवन बनाने के लिए पहले ही निर्देश दे दिये हैं।कांग्रेस ने भी विकास खंड स्तर पर पार्टी के लिए अपना भवन बनाने के लिए पैसे की व्यवस्था करनी शुरु कर दिया लेकिन अभी फिलहाल किराये भवन ढूंढे जा रहे हैं।

    कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर ने विकास खंड स्तर पर कार्यालय खोलने की सख्त जरुरत बतायी है। किशोर का मत है कि किसी कार्यकर्ता या नेता के निजी भवन के वजाय कांग्रेस का अलग कार्यालय होना चाहिए। खत्री के भेजे पत्रों में विकास खंड कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से कहा गया है कि जिस विकास खंड पर पार्टी का कार्यालय नहीं वहां इसे स्थापित करने के लिए प्रस्ताव भेजे जाय।पत्र में कहा गया है कि कार्यालय के लिए भवन देखें ।मकान मालिक का नाम और किराये के रकम का उल्लेख करते हुए तत्काल प्रस्ताव भेजा जाय।  

अपनी राय दें