• यादव सिंह के 72 करीबियों से सीबीआई करेगी पूछताछ

    नोएडा । नोएडा प्राधिकरण के निलंबित चीफ इंजीनियर यादव सिंह प्रकरण में सीबीआई 72 और करीबियों को अपने घेरे में लेने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने साक्ष्यों के आधार पर इस मामले से जुड़े 1230 लोगों की सूची तैयार की थी, जिसमें अब 72 लोगों के नाम फाइनल हुए हैं।इनमें नोएडा प्राधिकरण में तैनात हुए सीनियर आईएएस-पीसीएस अफसर, इंजीनियर, ठेकेदार व यादव सिंह के कुछ करीबी शामिल हैं। जांच एजेंसी जल्द ही इन लोगों से पूछताछ कर सकती है।...

    नोएडा ।  नोएडा प्राधिकरण के निलंबित चीफ इंजीनियर यादव सिंह प्रकरण में सीबीआई 72 और करीबियों को अपने घेरे में लेने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने साक्ष्यों के आधार पर इस मामले से जुड़े 1230 लोगों की सूची तैयार की थी, जिसमें अब 72 लोगों के नाम फाइनल हुए हैं।इनमें नोएडा प्राधिकरण में तैनात हुए सीनियर आईएएस-पीसीएस अफसर, इंजीनियर, ठेकेदार व यादव सिंह के कुछ करीबी शामिल हैं। जांच एजेंसी जल्द ही इन लोगों से पूछताछ कर सकती है।

    साक्ष्य मिलने में इनमें से कुछ लोग जांच एजेंसी के शिकंजे में भी आ सकते हैं। बता दें, कि यादव सिंह की रिमांड 10 फरवरी को पूरी हो रही है।दूसरी तरफ एजेंसी ने यादव सिंह की सेक्टर-27, 51, 63 व 66 में स्थित चार संपत्तियों की वैल्यू निकालने में जुटी है। सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में ही यादव सिंह को गिरफ्तार किया है।


    इन चार संपत्तियों के अलावा 39 और संपत्ति मिली है, जिनसे यादव सिंह व उनके परिवार का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष का जुड़ाव है। वहीं, जस्टिस वर्मा आयोग की रिपोर्ट भी 10 फरवरी को प्रस्तुत होनी है। विभिन्न टेंडरों के जरिए यादव द्वारा 100 करोड़ रुपये लिए जाने की बात सामने आ ही चुकी है।दरअसल, यादव सिंह की डायरी और पूछताछ के दौरान ही सीबीआई नामों की सूची तैयार कर रही है। जैसे ही किसी को सीबीआई दफ्तर बुलाकर पूछताछ की जाती है तो वह अपने को बेकसूर बताकर किसी न किसी का नाम जरूर बता देता है।

    अपने को बचाने के लिए दूसरे का नाम बताकर लोग यही सोचते हैं कि मैं तो बच गया लेकिन हकीकत यह है कि जब दूसरा कोई व्यक्ति पूछताछ के लिए बुलाया जाता है तो वह पहले वाले का नाम बता जाता है। इसी क्रम में एक दूसरे का नाम उगला जा रहा है। पूछताछ के दौरान एक दूसरे के खिलाफ सबूत भी लोग देकर आ रहे हैं।

अपनी राय दें