• राजस्थान के श्रीडूंगरगढ़ में भिड़े दो समुदाय, लगा कर्फ्यू

    जयपुर ! राजस्थान में बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव और आगजनी के कारण जिला प्रशासन ने शनिवार को वहां हतियात के तौर पर बेमियादी कफ्र्यूू लगा दिया है।...

    पथराव और आगजनी के बाद बिगड़ा माहौल जयपुर !   राजस्थान में बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पथराव और आगजनी के कारण जिला प्रशासन ने शनिवार को वहां हतियात के तौर पर बेमियादी कफ्र्यूू लगा दिया है। जानकारी के अनुसार लोग आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। पत्थरबाजी में एक सब इंस्पेक्टर समेत आधा दर्जन लोग चोटिल हुए हैं। देर रात तक दोनों पक्षों में तनाव बना रहा।  शनिवार सुबह से ही बाजार बंद था इस बीच फिर से उठे विवाद में भीड़ को खदेडऩे के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज कर आंसूगैस के गोले छोड़े।  जिला कलेक्टर पूनम ने बताया कि तनाव उस समय पैदा हुआ जब गुसाईसर गांव से शुरू हुई धार्मिक यात्रा के एक विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल से आगे निकलते समय, विशेष समुदाय के लोगों ने कथित तौर पर डीजे को बंद करने का आग्रह किया लेकिन डीजे बंद नहीं किया। उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर दोनों समुदाय आमने सामने हो गये।  पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया।

    उन्होंने बताया कि शनिवार को कुछ लोगों ने दो दुकानों के आगे निकल रहे कच्चे छप्पर में आग लगा दी। जिला कलेक्टर के अनुसार स्थिति पर काबू पाने के लिए श्रीडूंगरगढ में बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है।

    पुलिस ने कुछ लोगों को ?हतियात के लिए हिरासत में लिया है। प्रभावित इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

    राजलदेसर के बाजार बंद...


    श्रीडूंगरगढ में सालासर बालाजी के पदयात्रियों के साथ समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में शनिवार दोपहर एक बजे बाद बजरंग दल व विहिप के कार्यकर्ताओं ने राजलदेसर के बाजार बंद करवाए। बजरंगदल के जिला संयोजक निरंजन खडोलिया व विहिप नगर अध्यक्ष पवन मारू के नेतृत्व में दोपहर एक बजे कार्यकर्ता सुभाष चौक पर एकत्रित होकर जय श्रीराम के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। फिर उन्होंने दुकानें बंद करवाई। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैद रही। बजरंगदल के निरंजन खडोलिया ने बताया कि श्रीडूंगरगढ में सालासर पैदल यात्रियों के साथव्?प?व्?प  मारपीट करने वाले समुदाय विशेष के लोगों की शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

    भीलवाडा में माहौल बिगडा...

    भीलवाड़ा शहर में युवक की हत्या के बाद माहौल बिगड गया। जिला प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगाते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी 24 घंटे की रोक लगा दी है। सांगानेरी गेट पर समाजकंटकों ने तोडफ़ोड़ की। माहौल बिगडऩे पर पुराने शहर में बाजार कर दिए गए। - स्द्गद्ग द्वशह्म्द्ग ड्डह्ल:

     

अपनी राय दें