• करोड़ों की रिश्वत लेते खनन सचिव गिरफ्तार

    जयपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ की ‌रिश्वत लेने के आरोप में खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक सिंघवी, उदयपुर में खान विभाग के अतिरिक्त निदेशक स्तर के एक अधिकारी पंकज गहलोत और भीलवाडा के अधाीक्षण खनिज अभियंता पी आर आमेटा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसीबी ने पहले गहलोत और आमेटा को ही गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में देर रात खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस अधिकारी अशोक सिंघवी के घर व कार्यालय की तलाशी भी ली गई, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसीबी के अनुसार यह रिश्वत पंकज गहलोत और सिंघवी के लिए ली जा रही थी। ...

    राजस्थान एसीबी की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

    जयपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ की ‌रिश्वत लेने के आरोप में खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक सिंघवी, उदयपुर में खान विभाग के अतिरिक्त निदेशक स्तर के एक अधिकारी पंकज गहलोत और भीलवाडा के अधाीक्षण खनिज अभियंता पी आर आमेटा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसीबी ने पहले गहलोत और आमेटा को ही गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में देर रात खान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस अधिकारी अशोक सिंघवी के घर व कार्यालय की तलाशी भी ली गई, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसीबी के अनुसार यह रिश्वत पंकज गहलोत और सिंघवी के लिए ली जा रही थी।


    इस मामले में तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके घर से नोटों से भरे बैग मिले हैं। जिन्हें गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी। तलाशी अभियान में एसीबी को कुल मिला कर करीब 3.85 करोड़ रुपये की राशि मिली है। यह हाल के वर्षों में एसीबी की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। एसीबी के महानिदेश नवदीप सिंह ने बताया कि टीम ने पंकज गहलोत को उदयपुर स्थित अपने कार्यालय से गिरफ्तार किया। वहीं अधीक्षण खनिज अभियंता पीआर आमेटा व पैसा पहुंचाने वाले रशीद खान को भीलवाडा से गिरफ्तार किया गया है। पंकज के खास आदमी माने जाने वाले बिचौलिए संजय सेठी और एक चार्टर्ड एकाउंटेंट श्याम सुंदर सिंघवी को एसीबी ने श्याम सुदंर सिंघवी के उदयपुर स्थित कार्यालय से ढाई करोड़ रुपए की रकम के साथ गिरफ्तार किया।

अपनी राय दें