• अब किसानों के खाते में जाएगा बीज अनुदान

    लखनऊ ! उत्तर प्रदेश सरकार ने रबी फसलों के बीजों के वितरण में पारदर्शिता सुनिश्चित करने की ओर कदम बढ़ाया है। विभिन्न योजनाओं में वितरित किए जाने वाले प्रमाणित बीजों पर अनुदान डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के तहत आरटीजीएस के माध्यम से कृषकों के बैंक खाते में सीधे स्थानांतरित किए जाने का निर्णय लिया है। ...

    लखनऊ !  उत्तर प्रदेश सरकार ने रबी फसलों के बीजों के वितरण में पारदर्शिता सुनिश्चित करने की ओर कदम बढ़ाया है। विभिन्न योजनाओं में वितरित किए जाने वाले प्रमाणित बीजों पर अनुदान डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के तहत आरटीजीएस के माध्यम से कृषकों के बैंक खाते में सीधे स्थानांतरित किए जाने का निर्णय लिया है। 

    उप कृषि निदेशक टीएम त्रिपाठी ने बताया कि इस योजना के तहत जिन कृषकों द्वारा अपना पंजीकरण पारदर्शी किसान सेवा योजना में कराया जा चुका है, उन्हें रबी 2015 में अनुदान पर प्रमाणित बीज प्राप्त करने के लिए फिर से पंजीकरण करवाने या विकल्प देने की जरूरत नहीं होगी। उन्हें स्वत: प्रमाणित बीज प्राप्त करने के लिए अर्ह मान लिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि जिन कृषकों ने अभी तक पारदर्शी किसान सेवा योजना के तहत अपना पंजीकरण नहीं कराया है, उनके लिए पंजीकरण अभियान 20 सितंबर तक निरंतर चलाया जाएगा। त्रिपाठी ने बताया कि अपंजीकृत कृषक इस दौरान अपना पंजीकरण करा सकते हैं।


अपनी राय दें