• सुषमा, वसुंधरा ने किया कानून का उल्लंघन

    नई दिल्ली ! कांग्रेस ने सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर आईपीएल के बदनाम पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से करीबी रिश्ते रखने और उनकी मदद करने के मामले में केंद्रीय नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया। मुख्य विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग की और वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली के आए बयान पर भी निशाना साधा।...

    ललित मोदी दुष्यंत को मालामाल करते रहे : मीडिया

    ललित मोदी के खिलाफ कर चोरी के मामले

    नई दिल्ली !   कांग्रेस ने सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर आईपीएल के बदनाम पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से करीबी रिश्ते रखने और उनकी मदद करने के मामले में केंद्रीय नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया। मुख्य विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग की और वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली के आए बयान पर भी निशाना साधा।

    मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, ललित मोदी दुष्यंत को मालामाल करते रहे हैं।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश की उपस्थिति में गुलाम नबी आजाद ने यहां एक संवददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री के समक्ष पांच सवाल रखे और पूछा कि क्या सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे ने ललित मोदी की मदद कर क्या भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, धन की हेराफेरी निरोधक अधिनियम, विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम का उल्लंघन नहीं किया?

    रमेश ने आरोप लगाया कि दोनों ही भाजपा नेताओं ने इन चारों केंद्रीय कानूनों का उल्लंघन किया।


    राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष आजाद ने आरोप लगाया कि अमेरिकी दौरे के दौरान केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दिया गया बयान इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही जांच को प्रभावित करेगा।

    गौरतलब है कि अमेरिका की यात्रा पर गए जेटली ने कहा था कि वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह और ललित मोदी के बीच हुए वित्तीय लेनदेन 'वाणिज्यिक लेनदेन' थे।

    आजाद ने कहा, "वित्तमंत्री ने कहा है कि ये वाणिज्यिक लेनदेन थे। उनका यह बयान प्रवर्तन निदेशालय को प्रभावित करेगा। मुझे संदेह है कि प्रवर्तन निदेशालय अब इससे आगे नहीं जा सकेगा।"

    प्रवर्तन निदेशालय ललित मोदी के खिलाफ कर चोरी के मामले की जांच कर रहा है।

    आजाद ने कहा कि कांग्रेस सुषमा और वसुंधरा के इस्तीफे की मांग पर टिका हुआ है और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने की मांग करता है।

    आजाद ने कहा, "हम प्रधानमंत्री की चुप्पी से धीरे-धीरे इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि इस मामले में वह भी संलिप्त हैं।"

अपनी राय दें