• इंडियन ग्रां पी : शूमाकर और एक्लेस्टोन से मिले तेंदुलकर

    अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर देश में पहली बार बुद्ध इंटरनेशल सर्किट पर होने वाली फॉर्मूला वन (एफ-1) रेस 'इंडियन ग्रां पी' का लुत्फ उठाने के लिए रविवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे जहां उन्होंने माइकल शूमाकर और बर्नी एक्लेस्टोन से मुलाकात की।...

    ग्रेटर नोएडा । अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर देश में पहली बार बुद्ध इंटरनेशल सर्किट पर होने वाली फॉर्मूला वन (एफ-1) रेस 'इंडियन ग्रां पी' का लुत्फ उठाने के लिए रविवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे जहां उन्होंने माइकल शूमाकर और बर्नी एक्लेस्टोन से मुलाकात की।

     


    जेपी स्पोर्ट्स इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक समीर गौड़ ने 'आईएएनएस' को बताया, "मोटर स्पोर्ट के प्रति तेंदुलकर का प्यार जगजाहिर है। रेस शुरू होने से तीन घंटे पहले जब तेंदुलकर यहां पहुंचे उन्हें देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई। मैं उनके स्वागत के लिए गेट पर गया।" तेंदुलकर के यहां आने के बाद सात बार के विश्व चैम्पियन शूमाकर से मिलना पूर्वानुमानित था।  तेंदुलकर मर्सिडीज जीपी टीम के गैराज में गए जहां उन्होंने शूमाकर और उनके साथी निको रोसबर्ग से मिले। इस दौरान न्होंने शूमाकर से अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा का परिचय कराया। शूमाकर के साथ तेंदुलकर की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले, वर्ष 2002 में इन दोनों खिलाड़ियों की मुलाकात हुई थी जब जर्मनी के शूमाकर ने तेंदुलकर को फेरारी गाड़ी तोहफे के रूप में दी थी।  इसके बाद तेंदुलकर फॉर्मूला वन मैनेजमेंट टीम बिल्डिंग में फॉर्मूला वन के कार्यकारी अधिकारी एक्लेस्टोन से मिले और फिर वह बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर और तीन बार के पूर्व चैम्पियन जैकी स्टीवार्ट से मिले। स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह यहां पहुंचने वाले दूसरे क्रिकेट खिलाड़ी थे। तेंदुलकर के अलावा यहां बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी देखा गया। जम्मु एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला लगातार दूसरे दिन यहां पहुंचे वहीं रोबर्ट वाडरा को आयोजनकर्ताओं के साथ गुफ्तगु करने हुए देखा गया।

अपनी राय दें