• फसल की बबार्दी देख किसान की मौत

    मनियर-बलिया ! ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से बर्बाद फसल देख खेत में ही एक किसान का हलक सूख गया। आनन-फानन में किसान को सुल्तानपुर स्थित एक निजी चिकित्सक के पास पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। (22:15) बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खादीपुर निवासी जिउत पटेल (60) दो बीघा निजी व महेंद्रा निवासी राजा मिश्र का दो बीघा खेत लगान पर लेकर बुआई किया था।...

    मनियर-बलिया !   ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से बर्बाद फसल देख खेत में ही एक किसान का हलक सूख गया। आनन-फानन में किसान को सुल्तानपुर स्थित एक निजी चिकित्सक के पास पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। (22:15) 

    बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खादीपुर निवासी जिउत पटेल (60) दो बीघा निजी व महेंद्रा निवासी राजा मिश्र का दो बीघा खेत लगान पर लेकर बुआई किया था। रविवार को खेत की कटाई करने के बाद वे अपनी पत्नी के साथ बोझ बांध रहे थे। पत्नी के मुताबिक, वह बोझ बांधते समय कह रहे थे कि 'फसल बर्बाद हो गई है, मेरा मन नहीं कर रहा कि बोझ बांधा जाए। कहां से नौ कुंतल लगान खेत मालिक को दूंगा।' इतना कहते ही गरीब किसान की जुबान लड़खड़ाने लगी और मुंह से गाज निकलने लगा। यह देख उनकी पत्नी धनवती देवी चीखने-चिल्लाने लगी। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर खेत में काम कर रहे अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर बांसडीह के एसडीएम अनुज कुमार सिंह, नायब तहसीलदार भंडारी प्रसाद, कोतवाल वशिष्ठ नारायण दूबे एवं क्षेत्रीय लेखपाल अभय नारायण सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृत किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेना चाहा, लेकिन घर में किसी पुरुष सदस्य के न होने के कारण परिजनों ने मना कर दिया।


अपनी राय दें