• धर्मांतरण को लेकर भिड़े शिवसैनिक व ईसाई

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के नेवढ़िया थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने को लेकर हिंदू संगठन और ईसाई मिशनरी के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से खूब जमकर ईंट-पत्थर चले। ...

    जौनपुर !  उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के नेवढ़िया थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने को लेकर हिंदू संगठन और ईसाई मिशनरी के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से खूब जमकर ईंट-पत्थर चले। इस वारदात में हिंदू संगठन का एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। 

    हिंदू संगठन के लोग नेवढ़िया चौराहे पर चक्का जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही जौनपुर की पुलिस लाइन में डीआईजी के साथ चल रही बैठक छोड़कर मड़ियाहूं क्षेत्राधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। शिवसैनिकों का कहना है कि नेवढ़िया थाना क्षेत्र में अशोक राजभर नामक व्यक्ति काफी दिनों से हिंदू समाज के लोगों को ईसाई बनाने पर तुला हुआ है। इसी क्रम में रविवार को इलाके के सरैया गांव में बड़ी संख्या में हिंदुओं को ईसाई धर्म से जोड़ने का कार्यक्रम चल रहा था। इस धर्मातरण को रोकने के लिए शिवसेना के जिला प्रमुख अच्छे लाल तिवारी दर्जनों शिवसैनिकों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने विरोध किया तो विपक्षी लामबंद हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर फेंके गए जिसमें एक शिवसैनिक घायल हो गया। इससे माहौल और बिगड़ गया। सैकड़ों की संख्या में शिवसैनिकों ने नेवढ़िया चौराहे पर जाम लगा दिया जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी सगीर अहमद सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। काफी मान-मनौवल के बाद जाम हटा लिया गया। सरैया गांव में तनाव व्याप्त है। पुलिस बल तैनात है।


अपनी राय दें