• जितेन्द्र, जय भगवान और दिनेश ने पक्के किए पदक

    पेइचिंग ओलंपिक के क्वार्टर फाइनलिस्ट भारत के जितेन्द्र कुमार का यहां चल रहे एशियाई ...

     झुआई !   पेइचिंग ओलंपिक के क्वार्टर फाइनलिस्ट भारत के जितेन्द्र कुमार का यहां चल रहे एशियाई मुक्केबाजी चैपिंयनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी है और वह आज मंगोलिया के इनखिजरगाल इडेरखोउ को हरा सेमीफाइनल में पहुंच गए !

     जितेन्द्र ने अपने विपक्षी मुक्केबाज इडेरखोउ को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 9-4 से धोकर एक पदक सुनिश्चित कर लिया1 अब जितेन्द्र का शुक्रवार को सेमीफाइनल में मुकाबला चीन के मा यूनहाओ से होगा !

     वहीं 60 किग्रा भार वर्ग में जय भगवान ने स्थानीय खिलाउी हू क्योनक्यून को 12-2 से धोते हुए धमाकेदार तरीके से सेमीफाइनल में प्रवेश किया !सेमीफाइनल में उनका मुकाबला कजाखिस्तान के जाइलयोव से होगा !

     विश्वकप में कांस्य पदक जीतने वाले एक अन्य भारतीय मुक्केबाज दिनेश कुमार का भी यहां जीत का सिलसिला जारी रहा !  उन्होंने 81 किग्रा वजनवर्ग मुकाबले में चीनी ताईपेई के हसाओ हूंग येइ को हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई यहां उनका मुकाबला उजबेकिस्तान के रासूलोव इल्सहोद से होगा !


     लेकिन 91 किग्रा मुकाबले में भारत को झटका लगा और उसके मुक्केबाज गुरलाल सिंह जार्डन के अल्मातबुली इहाब से 7-14 से हार गए !

     अन्य मुकाबले में सुरनजय सिंह ने 51 किग्रा मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में कोरिया के पाक जोंग चोल से भिडेंगे जबकि छोटे लाल यादव 57 किग्रा वर्ग में थाईलैंड के मुसाक वुट्टूचेई से भिडेंगे !

     69 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बलविंदर बेनीवाल ईरान के करमेई हाउमन से लडेंगे जबकि 75 किग्रा वर्ग में विजेन्द्र उजबेकिस्तान के कारीपाव रसलिस से भिडेंगे  !

अपनी राय दें