सीरिया:  विद्रोहियों और सेना के बीच झड़प

सीरिया की राजधानी दमिश्क में विद्रोही लड़ाकों की ओर से सीरियाई सेना पर अचानक किये गये हमले से देश के पूर्वी भाग में जोरदार झड़प शुरू हो गयी। सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी...

सीरिया:  विद्रोहियों और सेना के बीच झड़प
Syria

दमिश्क।  सीरिया की राजधानी दमिश्क में विद्रोही लड़ाकों की ओर से सीरियाई सेना पर अचानक किये गये हमले से देश के पूर्वी भाग में जोरदार झड़प शुरू हो गयी। सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी।

सरकारी टेलीविजन के अनुसार विद्रोही सेना ने कल आतंकवादी संगठन अलकायदा के पूर्व सहयोगी जबात फतेह अल-शाम के साथ मिलकर देश के पूर्वी भाग में सीरियाई सेना पर हमला कर दिया। यहां पूरे क्षेत्र से गोलीबारी की आवाज सुनी जा सकती थी। सीरियाई सरकारी मीडिया ने बताया कि मध्यरात्रि को विद्रोहियों की ओर से क्षेत्र में अवैध घुसपैठ करने और अचानक हमला करने के बाद सेना ने भी उनपर जोरदार हमला किया।


आतंकवादियों ने कल सुबह यहां जोबार के पास दो शक्तिशाली कार बम धमाके भी किये थे। हमले की जिम्मेदारी तहरीर अल शाम ने ली थी। हमले के बाद सरकारी सेना ने जोबार के निकट कई हवाई हमले किये हैं। वहीं विद्रोहियों ने दमिश्क में बाब टौमा,रूक्न अल दीन और अबासियान क्षेत्र में गोलीबारी की है। हमले के बाद राजधानी के कई स्कूलाें को आज बंद कर दिया गया है और स्थानीय नागरिक गोलबारी और हमले की वजह से घर में ही रहने को मजबूर हैं। 
 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार