शेयर बाजार :अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव रहने की उम्मीद

शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है...

एजेंसी
शेयर बाजार :अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव रहने की उम्मीद
Stock market

मुंबई। शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजों के आंकड़ों, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के रुख, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर तय होगी। दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून पर निवेशकों की नजर बनी हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि 2 अगस्त को पूरे देश में सामान्य मॉनसून दर्ज किया गया है। जून-सितंबर का दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून देश के कृषि के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि अभी भी देश के ज्यादातर हिस्सों में खेती पूरी तरह से मॉनसून पर ही निर्भर है। 

कंपनियों के तिमाही नतीजों में ब्रिटेनिया इंडस्ट्रीज और टाटा स्टील अपने नतीजे सोमवार को घोषित करेगी। थर्मेक्स के नतीजे मंगलवार को जारी होंगे। बैंक ऑफ इंडिया, अरविंदो फार्मा, आयशर मोटर्स, एनएचपीसी, एनएमडीसी और टाटा मोटर्स अपने नतीजे बुधवार को जारी करेंगे। भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स, गेल (इंडिया) और एमओआईएल गुरुवार को नतीजे घोषित करेगी। बैंक ऑफ बड़ौदा, बीपीसीएल, सिप्ला और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के नतीजे शुक्रवार को आएंगे।


व्यापक आर्थिक आंकड़ों में औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) के जून के आंकड़े शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद जारी किए जाएंगे। 

वैश्विक आंकड़ों में जापान का जून का व्यापार संतुलन आंकड़ा सोमवार को जारी किया जाएगा। चीन का जुलाई का व्यापार संतुलन आंकड़ा मंगलवार को जारी होगा। चीन का ही जुलाई माह का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का आंकड़ा शुक्रवार को जारी किया जाएगा।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार