विजय हजारे ट्रॉफी:  BCCI ने  कार्यक्रम में बदलाव किये

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबलों के कार्यक्रम में बदलाव किया है...

विजय हजारे ट्रॉफी:  BCCI ने  कार्यक्रम में बदलाव किये
BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबलों के कार्यक्रम में बदलाव किया है। शुक्रवार सुबह राजधानी दिल्ली स्थित द्वारका के एक होटल में आग लगने के बाद इन मुकाबलों को एक-एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। 

दिल्ली के द्वारका स्थित 'वेलकम होटल' में लगी आग के बाद विजय हजारे ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शनिवार को निर्धारित किया गया है। पहले यह मैच शुक्रवार को पालम स्थित एअर फोर्स मैदान पर खेला जाना था।

बीसीसीआई के एक बयान में कहा है कि झारखंड और बंगाल के बीच यह सेमीफाइनल मैच अब शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा। इसके साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार के स्थान पर सोमवार को खेला जाएगा। फाइनल कोटला मैदान पर ही होना था।


बीसीसीआई ने कहा, "होटल में आग दुर्घटना के बाद टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के तय समय में तब्दीली की गई है। इस आग दुर्घटना के बाद खिलाड़ी मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं।"

भारतीय बोर्ड ने पुष्टि की है कि सभी खिलाड़ी और मैच अधिकारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की टीम झारखंड और बंगाल के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच पालम में वायु सेना ग्राउंड पर शुक्रवार को सुबह नौ बजे से खेला जाना था, लेकिन झारखंड टीम जिस होटल में ठहरी थी, उसमें शुक्रवार सुबह आग लग गई।

इस दुर्घटना के कारण मैच को एक दिन बाद शनिवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। दुर्घटना के दौरान धौनी अपनी टीम के साथ होटल में ही मौजूद थे।राजधानी दिल्ली केद्वारका इलाके में स्थित इस 'वेलकम होटल' में तमिलनाडु की टीम भी मौजूद थी, जिसने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार