4 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए

कप्तान स्टीवन स्मिथ(नाबाद 80) की बेहतरीन पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने झटकों से उबरते हुये भारत के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट के पहले दिन चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिये...

4 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए
Wicket

रांची। कप्तान स्टीवन स्मिथ(नाबाद 80) की बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने झटकों से उबरते हुये भारत के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट के पहले दिन चायकाल तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिये।

आस्ट्रेलिया ने चायकाल तक 60 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिये हैं और बल्लेबाज स्मिथ 80 तथा ग्लेन मैक्सवेल 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने लंच तक 109 रन पर तीन विकेट गंवाये थे।

लंच के बाद पीटर हैंड्सकोंब का विकेट तेज गेंदबाज उमेश यादव ने लेकर आस्ट्रेलिया को चौथा झटका 140 पर दिया। लंच के बाद इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने करीब 10 ओवर डाले और केवल 23 रन ही दिये। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इसके बाद 41वें ओवर में विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्या रहाणे ने उमेश को गेंद थमाई।


विराट लंच के बाद फील्डिंग करते हुये कंधे में चोट खा बैठे थे जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गये। स्मिथ ने 43वें ओवर में अपनी 104 गेंदों पर 50 रन पूरे किये, लेकिन इसके अगली ही गेंद पर दूसरे छोर पर हैंड्सकोंब पगबाधा होकर लौट गये।

स्मिथ और हैंड्सकोंब ने चौथे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी की। हैंड्सकोंब ने 47 गेंदों में दो चौके लगाकर 19 रन बनाये। उनकी जगह फिर ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर उतरे और चाय तक उन्होंने 19 रन जोड़े। इससे पहले मैक्सवेल को 57वें ओवर में जीवनदान भी मिला जब इशांत शर्मा ने उनके पगबाधा की अपील की लेकिन अंपायर ने उन्हें नाटआउट दिया। भारत ने इसके लिये रिव्यू लिया जिसमें पता चला कि यह नो बॉल था और भारत मैक्सवेल के अहम विकेट से चूक गया।
 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार

क्या महिलाओं को शांति से जीने का अधिकार नहीं है